Saturday, April 27, 2024

मथुरा में पुलिस का एक्शन, धार्मिक स्थलों व सार्वजनिक स्थानों से हटवाए अवैध लाउडस्पीकर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मथुरा। धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक स्थानों पर लगे अवैध लाउडस्पीकरों को हटाये जाने को लेकर सोमबार को विशेष अभियान चलाया गया।

इस अभियान के तहत 140 लाउडस्पीकर मानक के विपरीत पाए गए। 81 लाउडस्पीकरों की ध्वनि को कम कराया गया। जबकि 59 लाउडस्पीकर को उतरवाया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सोमवार देर सायं एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि आज डीजीपी के आदेश पर सुबह धार्मिक स्थलों पर लगाए गए लाउडस्पीकरों को लेकर विशेष अभियान भी चलाया गया। जो मानक से अधिक ध्वनि कर रहे थे, उनको मानक के अनुसार ही ध्वनि पर बजाने की हिदायत दी गई। इसके साथ ही कहा गया कि लाउडस्पीकर की आवाज भी सिर्फ धार्मिक स्थल परिसर के अंदर तक ही सीमित रहनी चाहिए। ताकि आसपास के लोगों को इससे कोई दिक्कत नहीं होने पाए और ध्वनि प्रदूषण न हो। साथ- ही-साथ धार्मिक स्थलों के प्रबंधकों को भी इस सबंध में बताया गया है।

एसएसपी ने बताया, धार्मिक स्थलों के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर लगाए गए अवैध लाउडस्पीकर और ध्वनि विस्तारक यंत्रों को हटाने की कार्रवाई भी की गई। सुबह पांच बजे से सात बजे तक चले अभियान के दौरान 283 लाउडस्पीकर मिले थे। इनमें 140 लाउडस्पीकर मानक के विपरीत पाए गए। 81 लाउडस्पीकरों की ध्वनि को कम कराया गया। 59 लाउडस्पीकर को उतरवाया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय