Saturday, May 18, 2024

कुख्यात सजीव उर्फ जीवा पर पुलिस का एक्शन, करोड़ो रुपये की संपत्ति कुर्क,यह जमीन पत्नी, पिता, भाई, बेटा और भांजे के नाम से खरीदी गई थी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर पुलिस ने कुख्यात संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की करोड़ों रुपये की संपत्ति को कुर्क कर लिया है। ये जमीन उसकी पत्नी, पिता, बेटे, भाई और भांजे के नाम पर थी। यह जमीन संजीव माहेश्वरी ने आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहते हुए शामली और मुजफ्फरनगर में अर्जित की थी।

आपको बता दें कि कुख्यात संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की 10 करोड़ बीस लाख रुपये कीमत की 14 संपत्तियों को जिला प्रशासन द्वारा चिह्नित किया गया था। ये जमीन जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी, बेटे, पिता, भांजे और भाई के नाम है। इन संपत्तियों में 3 शामली जिले में और 11 संपत्तियां मुजफ्फरनगर जिले में है। इसमें जब्त होने वाली कुल संपत्ति में 3.5113 हेक्टेयर कृषि भूमि और 582.23 वर्ग मीटर के प्लाट हैं। इसमें कार्रवाई से बचने के लिए हाल ही में जीवा की पत्नी ने कुछ संपत्ति बेच दी है। इस तरह पुलिस ने डीएम के आदेश पर 10 करोड़ 20 लाख की संपत्ति को कुर्क किया है। लखनऊ में पेशी के दौरान कुख्यात संजीव उर्फ जीवा की लखनऊ में हत्या कर दी गई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वही एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने बताया कि संजीव जीवा के ऊपर 14 (1)में गैंगस्टर कार्रवाई की गई थी। मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा जांच के दौरान संजीव जीवा और उसके गिरोह के सदस्य द्वारा कई संपत्तियों को अर्जित किया गया था। डीएम के आदेश पर थाना कोतवाली क्षेत्र में स्थित संजीव जीवा और उसके सदस्यों के नाम पंजीकृत प्रॉपर्टी को सील कर दिया गया। इसके अलावा शामली में भी संपत्ति को चिन्हित किया गया है। उस जमीन को भी कुर्की के आदेश पर सील कर दिया जाएगा। इस जमीन में किसी भी व्यक्ति द्वारा छेड़छाड़ करने पर उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई का जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय