Friday, June 21, 2024

नोएडा में पुलिस आयुक्त ने थाने का किया निरीक्षण, दूसरे थानों के प्रभारी व्यवस्थाएं दुरूस्त करने में जुटे

नोएडा । नोएडा में कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद करने तथा मित्र पुलिसिंग कायम करने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने थाना सेक्टर-113 का औचक निरीक्षण किया। सीपी द्वारा अचानक किए गए एक थाने के निरीक्षण से अन्य थानों के प्रभारी अपने-अपने थानों की व्यवस्थाएं दुरूस्त करने में जुट गए है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि पुलिस कमिश्नर ने थाना सेक्टर-113 का औचक निरीक्षण में थाना कार्यालय, कम्प्यूटर कक्ष, साइबर हेल्प डेस्क, बैरक एवं महिला हेल्प डेस्क आदि का निरीक्षण किया गया। महिला व साइबर हेल्प डेस्क पर नियुक्त पुलिसकर्मियों को पीड़ित की अविलंब सहायता करने, प्रतिदिन प्राप्त होने वाली सभी शिकायतों को रजिस्टर में अंकित करने व सभी शिकायतों का अविलंब गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने बताया कि थाना परिसर का निरीक्षण करते हुए थाना प्रभारी को मालखाने में लंबित पड़े माल का शीघ्र निस्तारण कराने, थाना परिसर व थाना बैरक की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने व आगंतुकों के बैठने की समुचित व्यवस्था रखने को निर्देशित किया गया।

 

 

मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना कार्यालय के निरीक्षण के दौरान पुलिस कमिश्नर द्वारा सभी रजिस्टरों को पूर्ण व सही तरीके से रखरखाव रखने के लिए निर्देशित किया गया। थाना प्रभारी को सभी आने वाले नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनने व लोगों से मृद व्यवहार करने, सभी विवेचकों को लंबित पड़ी विवेचनाओं का जल्द से जल्द समापन कराने, पुलिसकर्मियों को सतर्कता से ड्यूटी करने और ड्यूटी के प्रति कर्तव्य, दायित्व और ईमानदारी के साथ ड्यूटी करने के संबंध में निर्देशित किया गया। इस मौके पर डीसीपी नोएडा विद्या सागर मिश्र, एडीसीपी नोएडा  मनीष कुमार मिश्र व एसीपी तृतीय नोएडा  शैव्या गोयल उपस्थित रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय