Friday, May 10, 2024

पुलिस ने बंगाल के दो जिलों में राहुल गांधी की न्याय यात्रा रैली को अनुमति देने से किया इनकार,रैली आयोजित की तो होगी कार्रवाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। बीरभूम जिला पुलिस ने शुक्रवार को होने वाली कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रैली को अनुमति देने से इनकार कर दिया है और चेतावनी दी है कि अगर रैली आयोजित की गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बीरभूम जिला पुलिस अधीक्षक के कार्यालय के मुताब‍िक शुक्रवार से शुरू होने वाली पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (डब्ल्यूबीबीएसई) द्वारा आयोजित माध्यमिक परीक्षाओं के मद्देनजर जिले में रैली की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुर्शिदाबाद जिले में शुक्रवार को होने वाली रैली को भी इसी आधार पर पुलिस की अनुमति नहीं दी गई है। ये रैलियां राज्य में भारत जोड़ो ब्याय यात्रा के तहत आखिरी कार्यक्रम माना जा रहा है, इसके बाद इसे पड़ोसी राज्य झारखंड में प्रवेश करना है।

पश्चिम बंगाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पांच बार कांग्रेस के लोकसभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि न्याय यात्रा रैली से किसी भी परिस्थिति में परीक्षा प्रक्रिया में बाधा नहीं आएगी या परीक्षार्थियों को परेशानी नहीं होगी।

चौधरी ने कहा,”परीक्षाएं सुबह 9.45 बजे से शुरू होनी हैं और दोपहर 1 बजे तक चलनी हैं। हमारी रैली परीक्षा शुरू होने के बाद शुरू होगी और इसके खत्म होने से पहले निकल जाएगी। राहुल गांधी शुक्रवार को झारखंड की ओर बढ़ने से पहले सिर्फ दो से तीन बजे के लिए पश्चिम बंगाल में रहने वाले हैं, फिर भी अनुमति नहीं दी गई।”

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मिल्तान रशीद ने कहा कि यह स्पष्ट है कि जिला पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस सरकार के “आग्रह” पर अनुमति देने से इनकार कर दिया।

राशिद ने कहा, “हमारी रैली हमेशा शांतिपूर्ण रही है। यह राज्य सरकार है, जो पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने के बाद से एक के बाद एक प्रशासनिक बाधाएं पैदा कर रही है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय