Friday, May 31, 2024

पुलिस होली पर सुरक्षा तैयारी जुटी, खेत में बनाए जा रहे थे तमंचे, तीन गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
मेरठ। पुलिस होली सुरक्षा तैयारी में जुटी थी। अपराधी तमंचे बना रहे थे। मेरठ में गन्ने के खेत में तमंचे बनाने की फैक्टरी चल रही थी। यह देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस ने यहां से तीन आरोपी गिरफ्तार किए हैं।
तमंचा बनाते समय वेल्डिंग की जरूरत पड़ती थी तो वहां भट्टी चलाकर तांबे के तार से जोड़ लगाया जा रहा था। पुलिस ने मौके पर एक तमंचा बनवाकर देखा। पकड़े गए आरोपी पहले भी तमंचा बनाने के मामले में जेल काट चुके हैं। वह जमानत पर छूटकर आते ही फिर तमंचा बनाने लग जाते हैं।
मेरठ में परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के खजूरी-अहमद नगर बढ़ला संपर्क मार्ग स्थित गन्ने के खेत में तमंचे की फैक्टरी चलती मिली। मुखबिर की सूचना पर परीक्षितगढ़ पुलिस ने छापा मारा। तीन आरोपी भूरे निवासी खजूरी, ताहिर व खान मोहम्मद निवासी अहमदनगर बढ़ला को गिरफ्तार किया गया।
सीओ सदर देहात देवेश सिंह ने बताया कि घने जंगल में गन्ने के खेत के बीचोबीच आरोपियों ने फैक्टरी बनाई हुई थी। यहां बिजली की लाइन तक नहीं थी। आरोपियों ने बताया कि वह अत्याधुनिक संसाधनों के बगैर तमंचा तैयार कर देते है। एक तमंचा तीन हजार रुपये तक बेच देते हैं।
एसपी देहात अनिरुद्ध कुमार का कहना है कि आरोपियों से सात तमंचे, एक बंदूक, ड्रिल मशीन और तमंचा बनाने के कई उपकरण बरामद किए हैं। यहां डेढ़ महीने पहले ही गन्ने के खेत में तमंचे बनाने का काम शुरू किया था। इससे पहले आरोपी किराए के घर लेकर तमंचा बनाने का काम करते थे।
यहां बन रहे तमंचों का प्रयोग होली पर खूनखराबे के लिए हो सकता था। आरोपियों ने बताया कि होली पर तमंचों की मांग अधिक आ रही थी। इसके चलते उन्होंने गन्ने के खेत में तमंचा बनाने का काम शुरू कर दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,845SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय