Sunday, May 19, 2024

यूपी में पुलिस अफसरों के तबादले, मुज़फ्फरनगर के 5 सीओ का गैर जनपद में हुआ तबादला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। यूपी में प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के 167 अफसरों के बीती रात शासन द्वारा तबादले कर दिए गए हैं। इसके तहत पुलिस उपाधीक्षकों, सहायक पुलिस आयुक्तों और सहायक सेनानायकों का स्थानांतरण किया गया है। तबादलों की इस जद में मुजफ्फरनगर भी आया है।

यहां तैनात पांच पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले गैर जनपद कर दिये गये हैं। जिले से सीओ जानसठ का तबादला कमिश्नरेट लखनऊ किया गया है, बाकी चार डीएसपी का अलग अलग जिलों में डीएसपी के पद पर ही स्थानांतरण किया गया है। जबकि मेरठ जनपद से एक महिला डीएसपी को यहां पर तैनात किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिले में एक साथ पांच पुलिस उपाधीक्षकों का तबादला होने से हड़कंप मचा है। एक साथ जिले में पांच सर्किल खाली हो गये हैं। उत्तर प्रदेश शासन  द्वारा प्रदेश में एक बार फिर से पीपीएस अफसरों का बड़े पैमाने पर तबादला किया है। तबादला की इस जद में मुजफ्फरनगर जनपद भी आया है। यहां पर तैनात नौ डीएसपी में से पांच का तबादला गैर जनपद कर दिया गया है।

साल 2019 से जनपद में डीएसपी पद पर तैनात 2014  बैच के पीपीएस अधिकारी शकील अहमद को सीओ जानसठ के पद से हटाकर शासन ने अब कमिश्नरेट लखनऊ में सहायक पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात किया है। इसके साथ ही सीओ बुढ़ाना के पद पर कार्य कर रहे डीएसपी हिमांशु गौरव साल 2021  में जनपद में तैनात हुए थे, उनको जनपद फिरोजाबाद भेजा गया है।हिमांशु 2008  बैच के पीपीएस अफसर हैं।

सीओ ट्रैफिक एवं इलेक्शन के पद पर कार्य कर रहे साल 2015 बैच के अफसर शरद चन्द शर्मा 2021 से यहां पर तैनात रहे, उनको शासन ने अयोध्या में डीएसपी के पद पर तैनात किया है। सीओ सदर विनय कुमार गौतम जनपद में साल 2020 में आये थे। 2018  बैच के अफसर विनय कुमार गौतम को शासन ने अब सुल्तानपुर में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर किया है।

इसके साथ ही सीओ नई मंडी हेमंत कुमार साल 2021 में मुजफ्फरनगर में तैनात किये गये थे। वो 2016 बैच के पीपीएस अफसर हैं। हेमंत कुमार को जनपद जौनपुर में तैनात किया गया है। जिले से एक साथ पांच पुलिस उपाधीक्षकों का तबादला होने के कारण चार सर्किल सहित पांच स्थान खाली हो गये हैं। बुढ़ाना, जानसठ, नई मंडी और सदर सर्किल में अब नये सीओ की तलाश है।

शासन ने जनपद मेरठ में सीओ क्राइम के पद पर कार्यरत साल 2016 बैच की पीपीएस अफसर रूपाली राय को मुजफ्फरनगर में तैनात किया है। डीएसपी रूपाली राय साल 2021 से मेरठ जनपद में तैनात रही है। इनके अलावा जौनपुर से संत प्रसाद उपाध्याय को,सीतापुर से राजकुमार, बिजनौर से गजेंद्र पाल , मुरादाबाद से महेश चंद गौत्तम को मुज़फ्फरनगर में तैनात किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय