Sunday, April 28, 2024

शामली में 11 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण संपन्न हुई पुलिस भर्ती परीक्षा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। रविवार को दूसरे दिन यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा जिले में बनाए गए 11 केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हो गई है। दूसरे दिन दोनों पालियों में पंजीकृत 11952 अभ्यार्थियों में से 11400 ने परीक्षा में भाग लिया, जबकि 552 अभ्यार्थियों ने परीक्षा छोडी है। परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने के लिए कडे प्रबंधक किए गए थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केन्द्रों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात रहा। कक्षों में सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षा संपन्न कराई गई। केन्द्रों पर कडी जांच पडताल और बायो मैट्रिक जांच करने के बाद ही अभ्यार्थी को प्रवेश दिया गया। जरा भी शक होने पर जांच पडताल करने के बाद ही अंदर जाने दिया गया। डीएम एसपी सहित सभी अधिकारी परीक्षा केन्द्रों पर भ्रमणशील रहे।

 

रविवार को दूसरे दिन जिले में बनाए गए 11 परीक्षा केन्द्रों पर यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू हो गई थी, लेकिन परीक्षा में देरी न हो इसके लिए अभ्यार्थी सवेरे 8 बजे ही परीक्षा केन्द्रों पर पहुंच गए थे, जिनका धीरे धीरे पूरी जांच पडताल करने के बाद प्रवेश लेना शुरू कर दिया था। पुलिस जांच के बाद अभ्यार्थियों की बायोमैट्रिक जांच करने के बाद ही कक्षों में प्रवेश दिया गया। सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। डीएम रविन्द्र सिंह, एसपी अभिषेक, एडीएम संतोष कुमार सिंह सुबह से ही लगातार विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सवेरे 10 बजे सभी परीक्षा केन्द्रों पर समय से परीक्षा प्रारंभ की गई, जहां वॉईस रिकॉर्डर युक्त सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षा दी गई।

 

शहर के वीवी इंटर कालेज में एडीएम संतोष कुमार सिंह ने पहुंचकर जांच पडताल की। एसपी अभिषेक ने सुरक्षा में लापरवाही न बरते जाने के कडे निर्देश दिए। दोनों पालियों में परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न होने के बाद जिला पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली। कई स्थानों पर बायो मैट्रिक जांच मशीन में समस्याऐं सामने आई। जिनको बाद में ठीक करा दिया गया था। बायो मैट्रिक जांच में पांच मिनट की देरी के चलते पांच मिनट अतिरिक्त दी गई थी। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल तैनात रहा। परीक्षा केन्द्रों के आसपास घूमने वाले युवकों से पुलिस सख्ती से पेश आई। 100 मीटर के दायरे में किसी भी असामाजिक तत्व को घूमने नही दिया गया।

 

डीआईओएस जेएस शाक्य ने बताया कि प्रथम पाली में पंजीकृत 5976 अभ्यार्थियों में 5724 ने भाग लिया, जबकि 252 परीक्षा से अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली में पंजीकृत 5976 में से 5676 ने भाग लिया, जबकि 300 अभ्यार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। कुल 11952 अभ्यार्थियों में 11400 ने भाग लिया, जबकि 552 अभ्यार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय