Sunday, May 12, 2024

एक-दूसरे के प्रति राजनीतिक द्वेष से देश का भला होने वाला नहीं : मायावती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को ट्वीट के जरिए कांग्रेस को वो बातें याद दिलायी है जो शायद वो भूल चुकी है। इतना हीं नहीं कांग्रेस की तरह भाजपा पर भी स्वार्थ की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

मायावती ने अपने ट्वीट में कहा कि कांग्रेस पार्टी को यह जरूर सोचना चाहिए कि सन 1975 में जो कुछ हुआ वह क्या सही था और अब उनके नेता राहुल गांधी के साथ जो कुछ हो रहा है वो भी कितना उचित ? एक दूसरे के प्रति राजनीतिक द्वेष, नफरत आदि से देश का ना पहले भला हुआ है और न ही आगे होने वाला है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि अतः यह स्पष्ट है कि देश की आज़ादी के बाद बीते 75 वर्षों में यहां रही विभिन्न सरकारें अगर संविधान की पवित्र मंशा तथा लोकतांत्रिक मर्यादाओं व परंपराओं के अनुसार ईमानदारी व निष्ठा के साथ काम करती तो भारत वास्तव में अग्रणी व आदर्श मानवतावादी विकसित देश बन गया होता।

मायावती ने आखिरी ट्वीट में कहा कि पहले कांग्रेस व अब भाजपा सरकार हर स्तर पर अधिकांश मामलों में घोर स्वार्थ की राजनीति कर रही है। इसके कारण ही गरीबी, बेरोजगारी व पिछड़ेपन आदि की गंभीर समस्याओं को दूर करने की व्यापक जनहित, जन कल्याण व देश हित के जरूरी काम पर पूरा ध्यान नहीं देना अति दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय