Thursday, September 19, 2024

नोएडा में सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ प्रदूषण विभाग ने की कार्रवाई, 13.50 लाख का जुर्माना 

नोएडा। उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इको विलेज-2 सोसाइटी के जनरेटर की चिमनी नहीं लगाने पर सुपरटेक बिल्डर पर 13.50 लाख का जुर्माना लगाया हैं। सोसाइटी के पांच जनरेटर में से तीन पर चिमनी नहीं लगी थी। जनरेटर का धुआं आसपास के फ्लैटों के साथ पड़ोस की पंचशील ग्रींस -वन सोसाइटी में जा रहा था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ, जिसका संज्ञान लेकर यूपीपीसीबी ने कार्रवाई की है।
ग्रेनो वेस्ट की पंचशील ग्रींस वन सोसाइटी के निवासी इको विलेज-2 सोसाइटी के जनरेटर के धुएं से परेशान होकर यूपीपीसीबी से शिकायत की थी। उनका आरोप था कि जनरेटर पर चिमनी नहीं लगी है। साइलेंसर भी नहीं लगा हुआ है। जब जनरेटर चलता है तो धुआं उनकी सोसाइटी के सी ब्लॉक की तरफ आता है। वहां फ्लैटों में रहने वाले लोग धुएं से परेशान हैं।
यूपीपीसीबी के क्षेत्रीय अधिकारी देव कुमार गुप्ता ने बताया कि शिकायत पर पिछले माह सोसाइटी का निरीक्षण किया गया। वहां पर पांच जनरेटर लगे हैं जिनमें तीन पर चिमनी नहीं लगी थी। साथ ही, जनरेटर डीजल से चल रहे थे। बिल्डर को नोटिस भी जारी किया गया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब सुपरटेक बिल्डर पर चिमनी नहीं लगाने पर 13.50 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय