Saturday, May 11, 2024

प्राण प्रतिष्ठा: अतिथियों को विशेष डिब्बे में मिलेगा थेपला पराठा, पूड़ी, गाजर मटर व बीन्स की सब्जी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अयोध्या। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में आए आमंत्रित अतिथियों को आज विशेष डिब्बे में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से भोजन प्रसाद मिलेगा। भोजन प्रसाद में बादाम बर्फी, मटर कचौड़ी, दो थेपला पराठा, दो पूड़ी, गाजर मटर बीन्स की सब्जी, मिर्च और आम के आचार को शामिल किया गया है। अतिथियों के भोजन को सोमवार सुबह ही चार गाड़ियों से प्राण प्रतिष्ठा के समारोह स्थल पर भेज दिया गया है।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित अतिथियों को मिलने वाले इस खास भोजन प्रसाद को शिवदयाल जायसवाल सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कॉलेज तुलसीनगर अयोध्या धाम में बनाया गया है। भोजन प्रसाद के लिए दस हजार पैकेट तैयार किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रसाद निर्माण स्थल विद्यालय के प्रधानाचार्य अवनी कुमार शुक्ला ने बताया कि 18 जनवरी से इस विशेष भोजन प्रसाद को बनाने का कार्य शुरु कर दिया गया था। जिसमें चार सौ से अधिक कारीगर वाराणसी से उद्योगपति एवं समाजसेवी सूर्यकांत जालान के नेतृत्व में लगे हुए हैं। सभी भोजन को देशी गाय के शुद्ध घी में बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भोजन प्रसाद को आज सुबह छह बजे ही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा स्थल पर पहुंचा दिया गया है।

अतिथियों को मिलेगा खास प्रसाद

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अतिथियों को देने के लिए 15 हजार प्रसाद पैकेट भी तैयार करवाया गया है। तीन प्रकार का प्रसाद पैकेट तैयार है। एक पैकेट पर राम मंदिर आंदोलन के मार्गदर्शक पूज्य संत देवरहा बाबा का चित्र है तो दूसरे पैकेट पर आंदोलन के अग्रदूत व हनुमान स्व अशोक सिंघल की तस्वीर है। तीसरा पैकेट पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तस्वीर है।

प्रसाद के रूप में रामभक्तों को गुड़ रेवड़ी, रामदाने की चिक्की के साथ अक्षत और रोली भी मिलेगा। वहीं रोली अक्षत की भी विशेष पैकिंग की गई है। प्रसाद के पैकेट में विशेष रूप से विष्णु को प्रिय ‘तुलसी दल’ को भी स्थान दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय