Sunday, May 19, 2024

मेरठ की एथलीट पारुल चौधरी को राष्ट्रपति ने अर्जुन अवार्ड से किया सम्मानित, जश्न का माहौल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। वर्ष 2023 के लिए खेल पुरस्कारों का वितरण आज राष्ट्रपति भवन में किया गया। इस बार कुल 26 खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इस बार कुल 28 मौजूदा खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। सात्विक-चिराग की जोड़ी को खेल रत्न दिया गया। वहीं, मेरठ की एथलीट पारुल चौधरी सहित अन्य 26 खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। अर्जुन अवॉर्ड पाने वाले खिलाड़ियों में मोहम्मद शमी भी शामिल हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेरठ के इकलौता गांव की रहने वाली एथलीट स्वर्ण पदक विजेता पारुल चौधरी को केंद्र सरकार की ओर से राष्ट्रीय खेल पुरस्कार में अर्जुन अवार्ड दिया गया। आज राष्ट्रपति भवन में उन्हें यह सम्मान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के करकमलों द्वारा प्राप्त हुआ। सम्मान मिलने पर पारुल के गांव इकलौता में भी जश्न मनाया गया।

 

पारुल चौधरी ने एशियन खेलों में स्वर्ण पदक और रजत पदक प्राप्त कर मेरठ सहित पूरे देश का नाम रोशन किया है। फिलहाल पारुल भी ओलंपिक की तैयारी को लेकर इंडिया कैंप कर रही हैं। अवाॅर्ड दिए जाने की तारीख घोषित होने के बाद उनके गांव में जश्न का माहौल रहा। उनके पिता किशनपाल सिंह ने गांव में मिठाई बांटी थी। वहीं आज सम्मान प्राप्त करने पर गांव व परिजनों में जश्न का माहौल है।

 

किशनपाल सिंह ने कहा कि बेटी ने गांव के साथ-साथ पूरे देश का नाम रोशन किया है। कभी पगडंडियों पर दौड़कर वह तैयारी करती थीं, आज पारुल ने दूसरे खिलाड़ियों और लड़कियों के लिए आगे का मार्ग तैयार किया है। वह युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन गई हैं।

 

पिता ने बताया कि उन्होंने शुरुआती दिनों में पहले कॉलेज स्तर पर प्रतियोगिताओं में भाग लिया और उसके बाद जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया। 2010 में उन्होंने कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रशिक्षण लेना शुरू किया। अर्जुन अवाॅर्ड मिलने पर पर उनके कोच गौरव त्यागी ने भी उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि पारुल की कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय