Wednesday, June 26, 2024

कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने जताया दुख, आर्थिक मदद का भी ऐलान

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुए ट्रेन हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय ने कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में जान गंवाने वालों पीड़ित परिवारों को 2 लाख रुपये और घायलों की 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्स पर लिखा, ”प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की है कि पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।” पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना दुखद है। जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मेरी संवेदना है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी दुर्घटनास्थल पर जा रहे हैं।

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रेल हादसे पर दुख जताते हुए लिखा, ”पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुए रेल हादसे में लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।” बता दें कि पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सोमवार को बड़ा रेल हादसा हो गया। न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी स्टेशन के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस पर पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की भी खबर है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय