Tuesday, September 17, 2024

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे महाराष्ट्र व राजस्थान का दौरा, 11 लाख नई लखपति दीदियों का सम्मान

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को महाराष्ट्र के जलगांव व राजस्थान के जोधपुर का दौरा करेंगे। अपने दौरे में प्रधानमंत्री महाराष्ट्र के जलगांव में 11 लाख नई ‘लखपति दीदी’ को सम्मानित करेंगे।

कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री 11:15 बजे महाराष्ट्र के जलगांव में लखपति दीदी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और 2,500 करोड़ का रिवॉल्विंग फंड जारी करेंगे, जिससे 4.3 लाख स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के लगभग 48 लाख सदस्यों को लाभ होगा। इसके अलावा 5,000 करोड़ का बैंक ऋण भी वितरित करेंगे, जिससे 2.35 लाख एसएचजी के 25.8 लाख सदस्य लाभान्वित होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर लिखा कि वे 25 अगस्त को महाराष्ट्र के जलगांव में लखपति दीदी सम्मेलन में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने लिखा कि कार्यक्रम के दौरान 11 लाख लखपति दीदी को प्रमाणपत्र सौंपे जाएंगे। यह योजना महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। इसके साथ ही 2,500 करोड़ रुपये का एक कोष भी शुरू किया जाएगा, जो स्वयं सहायता समूहों के साथ काम कर रही लाखों महिलाओं को लाभ पहुंचाएगा।

प्रधानमंत्री शाम 4:30 बजे जोधपुर में राजस्थान हाई कोर्ट के प्लेटिनम जुबली समारोह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। वे राजस्थान हाई कोर्ट संग्रहालय का भी उद्घाटन करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय