Monday, May 20, 2024

मोदी से जनता का विश्वास घटा, यात्रा से राहुल पर भरोसा बढ़ा: कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली-कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल में सिर्फ झूठ परोसा है और लोगों को भरमाने का काम किया है, इसलिए जनता का उनसे भरोसा टूटा है लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर देश की जनता का विश्वास जीता है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री गांधी पर देश का भरोसा उनकी कड़ी मेहनत के कारण हुआ है। उन्होंने 4000 किलोमीटर दक्षिण से उत्तर की यात्रा पैदल तय की और संवाद कर जनता का विश्वास जीता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा “राहुल गांधी की बातों पर जनता को भरोसा हो रहा है। ये भरोसा उन्हें मुफ्त में नहीं मिला, बल्कि उन्होंने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ कर देश का विश्वास जीता है। मोदी जी अब कितना भी झूठ बोलें और ध्यान भटकाएं लेकिन लोगों को अब न्याय की बात पर भरोसा है। जिसे 400 पार का विश्वास हो वह उम्मीदवारों को डरा-धमकाकर चुनाव लड़ने नहीं दे रहा इसलिए हम कह रहे हैं कि संविधान खतरे में है। भाजपा के लोग संविधान बदलने के लिए आतुर हैं, इनके कई मंत्रियों ने कहा है- जैसे ही चुनाव जीतेंगे, संविधान को बदल देंगे।”

प्रवक्ता ने कहा, “मोदी सरकार की हर चीज उधार की है। जब ये सरकार बना रहे थे तो योजनाएं यूपीए सरकार से उधार में लीं। सिर्फ नामकरण संस्कार किया। दस साल हो गए हैं और अब ये नेता, प्रवक्ता भी हमसे उधार में ले रहे हैं। आपके पास न नेता है, न मुद्दा है और न नैरेटिव है। आपने इन 10 वर्षों में किया क्या है।”

श्री खेड़ा ने कहा “आज चुनाव का तीसरा चरण समाप्त हो गया है। पूरी दुनिया ने देखा कि देश के प्रधानमंत्री किस तरह की बातें कर रहे हैं। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने भी इंडिया गठबंधन के नेताओं को पत्र लिखा है, क्योंकि दो चरणों के चुनाव के आंकड़े काफी विलंब से आए जिनमें कुछ विसंगतियां देखी गईं।”

उन्होंने श्री मोदी के कुछ टीवी चैनलों को दिए इंटरव्यू पर कहा, “तीसरे चरण से पहले बड़े पारिवारिक माहौल में प्रधानमंत्री का इंटरव्यू किया जा रहा है, जिसमें साहब से सवाल नहीं पूछे गए। उन्हें बस महान बताने का प्रयास किया जा रहा है। पत्रकारों का यह हाल देखकर बड़ा बुरा लगता है। प्रधानमंत्री के मुंह से झूठ सुनना अटपटा लगता है लेकिन कभी उन्हें इलेक्टोरल बॉन्ड पर झूठ बोलना है तो कभी हमारे मेनिफेस्टो पर झूठ बोलना है। श्री मोदी की डिग्री व्यापक राजनीति विज्ञान की यही विशेषता है, इसमें वे बिना पढ़े झूठ बोलते हैं।”

कांग्रेस नेता ने प्रज्वल रेवन्ना के साथ श्री मोदी के चुनावी मंच साझा करने पर सवाल उठाते हुए कहा, “दूसरे चरण के चुनाव के अंत तक एक शर्मसार घटना सबके सामने आई। जिसमें विश्व के सबसे बड़े यौन अपराध को अंजाम देने वाला प्रज्वल रेवन्ना ‘मोदी के परिवार’ का निकला। प्रज्वल रेवन्ना के बारे में भाजपा को सारी जानकारी थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी उस रेपिस्ट के लिए वोट मांगते रहे।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय