Monday, September 16, 2024

तैराकों से नदी पार पाकिस्‍तान से मंगवाता था ड्रग्‍स, पंजाब पुलिस ने तस्कर को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़ । पंजाब पुलिस ने मल्कियत सिंह नाम के एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिसने पाकिस्तान से 50 किलोग्राम हेरोइन की खेप इकट्ठा करने के लिए तीन तैराकों को भेजा था। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने यहां गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, ”पुलिस टीमों ने उसके कब्जे से नौ किलोग्राम हेरोइन जब्‍त की जो 50 किलोग्राम हेरोइन की खेप का एक हिस्सा है।” उन्होंने बताया कि 22.5 किलोग्राम ड्रग्‍स पहले ही बरामद किया जा चुका है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह घटनाक्रम एक महीने से भी कम समय में हुआ जब जालंधर ग्रामीण पुलिस ने ड्रग तस्कर जोगा सिंह को गिरफ्तार किया था, जो हेरोइन की खेप और आठ किलोग्राम हेरोइन प्राप्त करने के लिए पाकिस्तान के अधिकार क्षेत्र में तैर कर गया था।

इससे पहले अमृतसर पुलिस ने ड्रग तस्कर शिंदर सिंह के कब्जे से 10 किलोग्राम हेरोइन और ड्रग्‍स बेचकर कमाये गये 1.5 लाख रुपये बरामद कर उसे गिरफ्तार किया था।

इस मॉड्यूल से जुड़ी एक महिला ड्रग तस्कर अमनदीप कौर उर्फ ‘दीप भाई’ को भी 1 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था, जबकि एक अन्य ड्रग तस्कर शिंदरपाल को मैहतपुर से 500 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था।

डीजीपी यादव ने कहा कि इस मामले में आगे और पीछे की कड़ियों के आधार पर जालंधर ग्रामीण पुलिस ने फिरोजपुर के तेंदी वाला गांव के रहने वाले मल्कियत सिंह को गिरफ्तार किया है और उसके शोल्‍डर बैग में रखी हेरोइन बरामद की है।

एसएसपी जालंधर (ग्रामीण) मुखविंदर सिंह भुल्लर ने कहा कि मल्कियत ने खुलासा किया कि वह पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्कर हैदर अली के साथ नियमित संपर्क में था, जिसने उसे हवाला ऑपरेटर के बदले भारत में हेरोइन की खेप की तस्करी में मदद की थी।

उन्होंने कहा, “मल्कियत सिंह ने यह भी खुलासा किया कि उसने जोगा सिंह को दो अन्य व्यक्तियों के साथ 50 किलोग्राम हेरोइन की खेप लाने के लिए नदी के रास्ते से पाकिस्तान भेजा था, जिसे उनकी पार्टी और जोगा सिंह की पार्टी के बीच समान रूप से वितरित किया गया था।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय