Wednesday, May 8, 2024

पंजाब की आईएएस परमपाल कौर ने दिया इस्तीफा, भाजपा में हुईं शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़-आईएएस परमपाल कौर अपने इस्तीफे की स्वीकृति को लेकर चल रहे नाटक के बीच पंजाब सरकार में अपनी सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं।

वरिष्ठ अकाली नेता सिकंदर सिंह मलूका की पुत्रवधू परमपाल कौर लोकसभा चुनाव में बठिंडा सीट से भाजपा की  उम्मीदवार हो सकती हैं। वह और उनके पति गुरप्रीत सिंह नयी दिल्ली में भाजपा के पंजाब मामलों के प्रभारी विजय रूपाणी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने ट्वीट कर कहा था कि आईएएस अधिकारी का इस्तीफा पंजाब सरकार ने स्वीकार नहीं किया है और कहा कि पद से इस्तीफा देने से पहले उन्हें कुछ प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए था।

बाद में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के अंतर्गत कौर के आवेदन को स्वीकार करने की घोषणा की।

कुछ घंटों बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि सरकार ने इस नौकरशाह का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है।

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी आधिकारिक आदेश इस बात की पुष्टि करेगा कि नौकरशाह को उनके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है।

मान ने एक्स पर एक पोस्ट में उनसे स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की स्वीकृति की प्रक्रिया को समझने के लिए कहा।

उन्होंने परमपाल सिद्धू को चेतावनी भी दी कि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है, ऐसे में उनका किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल होना उन्हें मुसीबत में डाल सकता है।

पिछले हफ्ते पंजाब कैडर की 2011 बैच की अधिकारी परमपाल सिद्धू ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली। ऐसी अटकलें हैं कि उन्हें बठिंडा संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिल सकता है, जिसका प्रतिनिधित्व इस समय अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल की पत्‍नी और अकाली दल नेता हरसिमरत कौर बादल कर रही हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय