Tuesday, June 25, 2024

वाराणसी में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू,बूथों पर कतार

वाराणसी। लोकसभा चुनाव के सातवें और अन्तिम चरण में शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिले में सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। सुबह सात बजे मॉकपोल के बाद मतदान शुरू हुआ। वोटिंग के लिए सुबह 06.30 से ही मतदाता अपने बूथों पर पहुंच कर कतारबद्ध होने लगे। सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है।

भीषण गर्मी और लू को देखते हुए लोग सुबह ही मतदान करने का मन बना बूथों पर पहुंचने लगे। ज्यादातर मतदाताओं के पास मतदान की पर्ची एक दिन पहले ही पहुंच चुकी थी। वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित कुल सात प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इनके भाग्य का फैसला 19,97,577 मतदाता करेंगे, जिसमें 9,13,692 महिला वोटर्स शामिल हैं। आधी आबादी वाराणसी में निर्णायक भूमिका में है जो नारी सम्मान, स्वालम्बन से जुड़े मुद्दों को ध्यान में रखकर वोट करेंगी। वहीं, 18 से 19 वर्ष के 37,226 फर्स्ट टाइम वोटर भी इस चुनाव में अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

लोकतंत्र के महाकुंभ के अंतिम और सातवें चरण में जिले में कुल 660 मतदान केन्द्रों के 1909 मतदान स्थलों पर मतदान हो रहा है। चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए 127 सेक्टर मजिस्ट्रेट,18 जोनल मजिस्ट्रेट फोर्स के साथ चक्रमण कर रहे है। अलसुबह से ही जिला निवार्चन अधिकारी एस राजलिंगम,पुलिस कमिश्नर सहित अन्य अफसर बूथों पर पहुंच कर व्यवस्था का जायजा लेने के साथ पीठासीन अफसरों और मतदान कार्मिकों से मतदान की जानकारी लेते देखे गए।

गौरतलब हो कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। इस चरण की सीटों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वाराणसी सीट भी शामिल है। केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र पांडेय, पंकज चौधरी व अनुप्रिया पटेल के अलावा अफजाल अंसारी समेत 144 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय