Saturday, May 11, 2024

पहला टेस्ट हारने के बाद वापसी करना शानदार था : राहुल द्रविड़

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

धर्मशाला। एचपीसीए स्टेडियम में भारत के इंग्लैंड को पांचवें और अंतिम टेस्ट में पारी और 64 रनों से हराकर सीरीज 4-1 से जीतने के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह हैदराबाद में श्रृंखला के शुरूआती मैच में 28 रन से हार के बाद टीम की वापसी देखकर खुश हैं।

मैच खत्म होने के बाद द्रविड़ ने कहा,“मुझे इस टीम पर गर्व है। पहले टेस्ट में हारना निराशाजनक था लेकिन वापसी करना शानदार था। हमने हमेशा आगे बढ़ने वाले लोगों को पाया है। विभिन्न परिस्थितियों में हमें दबाव में डाला गया लेकिन हम वापसी करने में सफल रहे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वह यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, आकाश दीप और देवदत्त पडिक्कल जैसे युवाओं द्वारा जरूरत पड़ने पर आगे आने से भी खुश थे। “जाहिर तौर पर हमें कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खली लेकिन हमारा मानना ​​है कि भारत में अविश्वसनीय मात्रा में प्रतिभा है। युवाओं को अच्छा प्रदर्शन करते देखना अद्भुत है। हमारी पूरी टीम का प्रदर्शन चौतरफा रहा, यह सुखद बात थी।”

“मुझे एक प्यारी टीम के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है, यह सिर्फ मेरे बारे में नहीं है। मैं हर समय उनसे सीख रहा हूं। रोहित के साथ काम करना शानदार रहा। वह एक शानदार लीडर हैं लोग उसकी ओर अभूतपूर्व रूप से आकर्षित होते हैं, जिसे देखना शानदार है।”

द्रविड़ ने उन युवाओं को चुनने के लिए अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति को भी श्रेय दिया, जिन्होंने अंततः टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया। “अजीत (अगरकर) और उनकी टीम (चयन पैनल) को भी सलाम। एक कोच या कप्तान के रूप में आपको वास्तव में आने वाले बहुत से युवाओं को देखने का मौका नहीं मिलता है। उन्होंने सही लोगों को चुना है और उन्होंने यहां आकर प्रदर्शन किया है। चयनकर्ता बनना आसान नहीं है. अजीत और उनकी टीम की भी बहुत-बहुत सराहना।”

उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से दूसरे दिन टेस्ट छोड़ने के बाद राजकोट टेस्ट के लिए रविचंद्रन अश्विन की वापसी को श्रृंखला से ली गई एक यादगार स्मृति के रूप में इंगित करते हुए हस्ताक्षर किए। “पूरे समय शानदार प्रदर्शन, चयन करना कठिन। शायद मैं कहूंगा कि 24 घंटों में जिस दौर से वह गुजरे उसके बाद अश्विन टीम में वापस आ रहे हैं और वापस आकर टीम के लिए योगदान देना चाहते हैं, मुझे लगता है कि यह वास्तव में दर्शाता है कि यह टीम क्या है और टीम का चरित्र क्या है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय