Tuesday, July 9, 2024

सुलतानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में राहुल गांधी नहीं हुए पेश, अगली सुनवाई 26 को

सुलतानपुर। कांग्रेस के बरिष्ठ नेता एवं रायबरेली से लोकसभा के सांसद राहुल गांधी सुलतानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में मंगलवार को पेश नहीं हुए। कई तिथियों से राहुल गांधी के अधिवक्ता ले मौका ले रहे हैं। अब अगली सुनवाई 26 जुलाई को होगी। राहुल के अधिवक्ता ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष एवं सदन की कार्यवाही के चलते आज वह कोर्ट में पेश नहीं हो सके।

दरअसल, अगस्त 2018 में राहुल गांधी के विरुद्ध जिले के भाजपा नेता कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के हनुमानगंज निवासी विजय मिश्रा ने एक परिवाद एमपी-एमएलए कोर्ट में 4 अगस्त 2018 को दायर किया था। राहुल पर कर्नाटक की एक चुनावी जनसभा में अमित शाह को लेकर हत्या शब्द का प्रयोग किया गया था। जिससे आहत होकर विजय मिश्रा कोर्ट की शरण में पहुंचे थे। कोर्ट में तारीख पर तारीख पड़ती रही, लेकिन राहुल हाजिर नहीं हुए। अंत में बीते वर्ष दिसंबर माह में कोर्ट ने राहुल गांधी के विरुद्ध एन बी डब्लू की कार्यवाही कर दी थी। जिसके बाद उनके अधिवक्ता कोर्ट में हाजिर हुए और उन्होंने समय मांगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अंत में 19 फरवरी को न्याय यात्रा लेकर राहुल गांधी अमेठी पहुंचे थे। 20 फरवरी 2024 को उन्होंने सुलतानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर किया था, जहां से कोर्ट ने उन्हें 25-25 हजार के दो बेल बॉन्ड पर राहुल को जमानत दे दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय