Sunday, May 19, 2024

राहुल गांधी ने लेह में युवाओं के साथ बातचीत की, बीजेपी-आरएसएस पर लगाया बड़ा आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लेह। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को लेह में कहा कि भारत में आजादी की नींव हमारा संविधान है।

राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर अपने लोगों को संस्थागत ढांचे के प्रमुख हिस्सों में रखने का भी आरोप लगाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुरुवार को लेह पहुंचे राहुल गांधी ने युवाओं से बातचीत करते हुए कहा था कि भारत को 1947 में आजादी मिली और भारत में आजादी की नींव भारत का संविधान है।

राहुल गांधी ने कहा कि संविधान के कुछ नियम हैं। इसलिए आप संविधान को कैसे लागू करते हैं? जिस तरह से आप संविधान को लागू करते हैं, वह ऐसी संस्थाओं की स्थापना करके होता है जो संविधान के दृष्टिकोण का समर्थन करती हैं। लोकसभा, राज्यसभा, योजना आयोग, फोर्स ये सभी तत्व हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि अब क्या हो रहा है… जब आप सीधे संविधान पर हमला करते हैं? अब भाजपा और आरएसएस क्या कर रही है कि वह अपने लोगों को संस्थागत ढांचे के प्रमुख हिस्सों में रख रही है।

इससे पहले दिन में राहुल गांधी ने लेह में एक फुटबॉल मैच भी देखा और लोगों से बातचीत की। पार्टी नेताओं के मुताबिक, राहुल गांधी 25 अगस्त तक अपने लद्दाख दौरे के दौरान शनिवार को डुमरा घाटी का दौरा करेंगे और रविवार को वह पैंगोंग त्सो झील का दौरा करेंगे। राहुल गांधी अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।

इसके बाद राहुल गांधी कारगिल जाएंगे और वहां एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे और अपनी यात्रा के दौरान वह लद्दाख के लोगों के साथ बातचीत भी करेंगे।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय