Thursday, September 19, 2024

खतरनाक और शैतानी हरकत कर रहे हैं राहुल गांधी -डॉ. त्रिवेदी

नयी दिल्ली- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा प्रहार करते हुए उन पर खतरनाक और शैतानी हरकत करने का आरोप लगाया।

डॉ. त्रिवेदी ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए अमेरिकी दौरे के दौरान श्री गांधी पर देश तोड़ने वाले लोगों से मुलाकात करने और भारत विरोधी वक्तव्य देने के लिए उनकी जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा, “इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष एवं उनके ‘अंकल सैम’ ने राहुल गांधी के बारे में जो बातें कही हैं हम उससे सहमत हैं क्योंकि वह अब ‘वो’ नहीं रहे। अब वो बचकानी हरकतें नहीं, बल्कि अब वह खतरनाक और शैतानी हरकतें कर रहे हैं। अब वह उन सभी ताकतों के साथ हैं जो भारत को कमजोर और झुका हुआ देखना चाहती है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत गर्व और स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ रहा है और विश्व पटल पर देश की सशक्त पहचान बन रही है। वहीं ये लोग भारत को कमजोर करने के उद्देश्य से देश विरोधी अभियान चला रहे हैं। भाजपा नेता ने कहा, “कांग्रेस नेता एवं लोकसभा नेता प्रतिपक्ष श्री गांधी अपने चिर परिचित अंदाज में भारत के खिलाफ विष वमन में पहले से ही संलग्न हैं, परन्तु इस बार जो हुआ है वह बहुत ही गंभीर और चिंतनीय है। वह भारत के लोकतांत्रिक इतिहास में पहले ऐसे लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष बने है जिन्होंने घोषित ‘भारत विरोधी’ अमेरिकी सांसद इल्हान उमर के साथ मुलाकात करके अपने मधुर अभिभावों की अभिव्यक्ति की है।”

इस दौरान उन्होंने श्री गांधी से सवाल किया, “क्या श्री गाँधी विदेश जाकर कभी भी भारतीय संस्कृति के बारे में चार अच्छे शब्द बोले हैं। श्री गांधी इल्हान उमर से मुलाकात करते हैं लेकिन भारत के समर्थक अमेरिकी सांसदों से उन्होंने कभी मुलाकात की है क्या।”

उन्होंने पूछा, “एक अमेरिकी सांसद बेंजामिन गिलमैन को पद्मभूषण मिला था। वह 2016 में नहीं रहे, जो भारत के बहुत बड़े समर्थक थे। हमने वर्ष 2000 में उनसे मुलाकात की थी। क्या श्री गांधी ने कभी श्री बेंजामिन से मुलाकात की है, भारत के पक्ष लेने वाले अमेरिकी सांसद गैरी एक्केर्मन, एडवर्ड रोयस, फ्रैंक पेलोन, जोसेफ क्रॉले, तुलसी गेबार्ड से श्री गांधी ने कितनी मुलाकातें की हैं।”

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि श्री गांधी भारत का समर्थन करने वाले अमेरिकी सांसदो से मिलते नहीं हैं बल्कि वह मुलाकात करने के लिए इल्हान उमर जैसे लोग से ही मिलते हैं।

डॉ त्रिवेदी ने कहा, “भारत विरोधी श्रृंखला के तहत श्री गांधी ने आज एक और उपलब्धि जोड़ी है। इसके लिए देश विरोधी आतंकी पन्नू ने श्री गांधी की तारीफ भी की है। पाकिस्तान से लेकर पन्नू और इल्हान उमर द्वारा श्री गांधी की तारीफ कर रहे हैं।” उन्होंने कहा “श्री गाँधी की तारीफ करने वालों में एक और नया नाम जुड़ा है, मुश्फिकुल फजल अंसारी का, जो पेशे से पत्रकार हैं जिन्होंने व्हाइट हाउस के संवाददाता सम्मेलन के दौरान संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता से आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सवाल पूछा था।”

भाजपा प्रवक्ता कहा, “आज 11 सितंबर है। 11 सितंबर दो चीजों के कारण भारत और विश्व के इतिहास में अविस्मरणीय है। पहला 9/11 से एक बहुत ही दुखद याद जुड़ी हुई है जब आतंकियों ने न्यूयार्क में वर्ल्ड ट्रेड टावर को उड़ा दिया था।”

उन्होंने कहा कि दूसरी घटना भारत से संबंधित है। 9/11 की तरह ही भारत के संसद पर हमला हुआ था जिसके लिए सर्वोच्च न्यायालय ने अपने आदेश में ‘रेअर आफ रेअरेस्ट क्राइम’ जैसे शब्दों का प्रयोग किया था। सात सालों तक दोषी को सुनाई गयी फांसी की सजा रुकी रही थी। आज भी कांग्रेस के मुख्य सहयोगी दल नेशनल कांफ्रेंस कहते हैं कि संसद हमला के मास्टर माइंड अफजल गुरू को दी गई फांसी की सजा गलत थी।”

उन्होंने कहा कि श्री गांधी ने 2015 में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में मनाए गए अफजल गुरू की पहली बरसी पर वहां नैतिक समर्थन करने गए थे। उस वक्त जेएनयू में नारे लग रहे थे कि ‘अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं। भारत तेरे टुकड़े होगे, इंशा अल्लाह, इंशा अल्लाह।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय