Sunday, May 19, 2024

न्याय यात्रा में महसूस कर रहा हूं मणिपुर के लोगों का दर्द: राहुल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कांगपोंगकी, मणिपुर – कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे दिन सोमवार को यहां मणिपुर के विभिन्न संस्थानों तथा संगठनों के सदस्यों से बातचीत की और कहा कि यहां के लोग जिस त्रासदी का सामना कर रहे हैं, उनसे हुई बातचीत में वह उस दर्द को महसूस कर सकते हैं।

श्री गांधी ने यहां जनता से संवाद करते हुए कहा कि उनकी न्याय यात्रा को मणिपुर की जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। यहां के लोग और कांग्रेस मणिपुर को फिर से शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण बनाना चाहती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि लोगों से मिलकर वह उनके दर्द को महसूस कर सकते हैं। लोगों ने परिवार के सदस्यों को खो दिया है। उनकी मेहनत से जुटाई संपत्ति बर्बाद हो गयी है, इसलिए फिर से शांति और सौहार्द का माहौल बनना ज़रूरी है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, “पहले कन्याकुमारी से कश्मीर तक मैंने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की थी और इसका उद्देश्य भारत के लोगों को एक साथ लाना था। यह एक बहुत ही सफल यात्रा थी। फिर पूरब से पश्चिम तक एक और यात्रा निकालना चाहता था, तो फिर तय किया कि यात्रा को मणिपुर से शुरू किया जाए ताकि देश के लोगों को यह पता चल सके कि मणिपुर के लोग किस दौर से गुजर रहे हैं, किस कठिनाई से गुजर रहे हैं।

श्री गांधी ने सोमवार को मणिपुर के सेकमाई से यात्रा की शुरुआत की और कहा कि लोगों का उन्हें भरपूर समर्थन मिल रहा है। रास्ते में हज़ारों लोग उनके स्वागत के लिए कतार में खड़े थे और हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे थे। वह रास्ते में ट्रक ड्राइवरों, कारोबारी लोगों, महिलाओं तथा बच्चों से बातचीत कर उनकी समस्याओं के बारे में पूछ रहे थे। यात्रा में स्थानीय लोगों ने उनके सम्मान में पारंपरिक नृत्य भी पेश किए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय