Sunday, May 5, 2024

राहुल गांधी धर्म विशेष के लोगों का वोट पाने की कोशिश कर रहे हैं- मनजिंदर सिंह सिरसा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के राजनीतिक गुरु सैम पित्रोदा के उस बयान को लेकर राजनीतिक घमासान तेज हो गया है, जिसमें उन्होंने अमेरिका के एक विरासत कानून का हवाला देते हुए कहा था कि अमेरिका में जब किसी अमीर व्यक्ति की मौत हो जाती है, तो उसकी संपत्ति का 55 फीसद हिस्सा सरकार ले लती है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सैम पित्रोदा के इसी बयान पर बीजेपी हमलावर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां आज छत्तीसगढ़ के सरगुजा में चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान पित्रोदा के इस बयान को लेकर उन्हें आड़े हाथों लिया, वहीं दूसरी तरफ अब इस पर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा का भी बयान सामने आया है।

 

सिरसा ने कहा, “राहुल गांधी धर्म विशेष के लोगों का वोट प्राप्त करने के लिए देश में गृहयुद्ध का माहौल पैदा कर रहे हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि हम भारत के लोगों के धन-दौलत का आकलन कर उसे विशेष लोगों के बीच में वांट देंगे और अब उनके राजनीतिक गुरु सैम पित्रोदा बताते हैं कि कैसे करेंगे? उन्होंने बताया कि एक गरीब इंसान ने सारी उम्र मेहनत करने के बाद 10 लाख रुपए एकत्रित किए। अब इस बीच, अगर वो मर जाता है, तो उसके बच्चों को यह 10 लाख रुपए नहीं मिलेंगे, बल्कि महज 5 लाख रुपए ही मिलेगा। एक गरीब इंसान ने सारी उम्र नौकरी कर 1 लाख रुपए एकत्रित किए, लेकिन उसके मरने के बाद यह पैसे उसे नहीं मिलेंगे, बल्कि उसके 50 हजार रुपए कांग्रेस द्वारा छीन लिया जाएगा। अगर कोई किसान है और उसके दो एकड़ जमीन है और उसकी मौत हो जाती है तो कांग्रेस के लोग उसकी दो एकड़ में से एक एकड़ जमीन छीन लेंगे।”

 

उन्होंने आगे कहा, “यह लोग तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए किस हद तक गिर गए हैं। राहुल गांधी अपने सियासी फायदे के लिए देश में गृहयुद्ध का माहौल पैदा कर रहे हैं। ये लोग नहीं चाहते कि वर्ग विशेष का वोट दूसरी पार्टियों को मिले, इसलिए ऐसा कर रहे हैं। इसके लिए अब ये लोग धन-दौलत छीन रहे हैं। क्या यह स्थिति देश के लोगों के लिए सही रहेगी? कांग्रेस और राहुल गांधी को जवाब देना होगा।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय