Thursday, September 19, 2024

‘वही दुख महसूस हो रहा, जो पिता की मौत पर हुआ था’, वायनाड में बोले राहुल गांधी

वायनाड। केरल के वायनाड में मंगलवार को हुई लैंडस्लाइड के बाद राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। इसी बीच घटनास्थल का जायजा लेने और पीड़ितों से मुलाकात करने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वायनाड पहुंचे। उन्होंने वहां पहुंचकर स्थितियों का जायजा लिया और पीड़ितों से मुलाकात की। पीड़ितों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वायनाड के शोकाकुल लोगों के साथ समय बिताने के बाद, मुझे वही गहरा दुख महसूस हो रहा है, जो मुझे अपने पिता की मृत्यु के समय हुआ था। वायनाड में कई लोगों ने अपने पूरे परिवार को खो दिया, जिससे उनका दर्द और भी बढ़ गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा कि यह त्रासदी बहुत बड़ी है। वायनाड को ठीक करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है। अभी राजनीति का समय नहीं है। इस मुश्किल समय में पूरा देश वायनाड के साथ खड़ा है। हमें एकजुट होकर लोगों की मदद और सभी जरूरी सहायता प्रदान करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि हमने पूरे दिन पीड़ितों से मुलाकात की। यह एक बहुत बड़ी त्रासदी है, हम सिर्फ कल्पना ही कर सकते हैं कि लोग किस दर्द से जूझ रहे हैं। हम वायनाड के लोगों की मदद करने आए हैं। उन्होंने आगे कहा कि हिमाचल प्रदेश में भी एक बड़ी त्रासदी हुई, जिसे लेकर भी हम योजना बनाएंगे कि किसी तरह से मदद की जाए।

 

 

बता दें कि वायनाड में भूस्खलन की घटना में दो सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, कई लोग अभी भी लापता हैं। भूस्खलन से चार गांव पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं। कई घर और सड़क ध्वस्त हो गई है, जिससे लोगों को निकालना मुश्किल हो गया है। बचाव कार्य जारी है, लेकिन भारी बारिश और भूस्खलन के कारण यह कार्य प्रभावित हो रहा है। पीएम मोदी ने भूस्खलन में मरने वालों के लिए दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कहा कि राज्य सरकार पीड़ितों की हरसंभव मदद कर रही है। भूस्खलन से प्रभावित लोगों को आश्रय, भोजन और चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय