Sunday, September 8, 2024

उपचुनाव में ‘इंडिया’ ब्लॉक को मिली जीत पर बोले राहुल गांधी, भाजपा का भय और भ्रम का जाल टूट गया

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के महज डेढ़ महीने बाद सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में शानदार जीत पर ‘इंडिया’ ब्लॉक को बधाई दी। राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, “सात राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा द्वारा बुना गया ‘भय और भ्रम’ का जाल टूट चुका है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

किसान, नौजवान, मजदूर, व्यापारी और नौकरीपेशा समेत हर वर्ग तानाशाही का समूल नाश कर न्याय का राज स्थापित करना चाहता है। अपने जीवन की बेहतरी और संविधान की रक्षा के लिए जनता अब पूरी तरह से ‘इंडिया’ के साथ खड़ी है। जय हिंदुस्तान, जय संविधान।“ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी एक्स हैंडल पर लिखा, “विपरीत परिस्थितियों में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत और प्रयासों के लिए हम उनका अभिवादन करते हैं।

 

 

उपचुनाव में मिली यह जीत दर्शाती है कि जनता ने भाजपा की अहंकार, कुशासन और नकारात्मक राजनीति को अब सिरे से नकार दिया है।” कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ‘इंडिया’ ब्लॉक को बधाई देते हुए एक्स पर लिखा, “सात राज्यों की 13 सीटों पर हुए उपचुनाव में देश की जनता ने अपना समर्थन इंडिया गठबंधन को दिया है। देवभूमि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है। कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के सभी जीते हुए प्रत्याशियों को बहुत-बहुत बधाई।” बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद पूरे देश की निगाहें 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजों पर टिकी थी।

 

 

‘इंडिया’ ब्लॉक ने इस उपचुनाव में शानदार प्रदर्शन करके भाजपा को आत्ममंथन करने के लिए बाध्य कर दिया है। उपचुनाव में भाजपा 13 में से महज दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी। बिहार की एक सीट पर निर्दलीय ने बाजी मारी है। इसके अलावा, कांग्रेस ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्यों में कमाल का प्रदर्शन कर दो-दो सीटें जीती हैं।

 

 

उधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने भी पश्चिम बंगाल में प्रशंसनीय प्रदर्शन किया और राज्य की सभी चार सीटों पर कब्जा कर लिया। भाजपा मध्य प्रदेश और हिमाचल की एक-एक सीट पर जीत का परचम लहराने में सफल रही। पंजाब में आम आदमी पार्टी ने एक सीट पर जीत का परचम लहराया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय