Thursday, May 9, 2024

राहुल गांधी ने लोगों से ‘देश के लिए दान’ अभियान का हिस्सा बनने का किया आग्रह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लोगों से देश के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने के लिए हाथ मिलाने और ‘देश के लिए दान’ अभियान में योगदान देने का आग्रह किया।

गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “आप और मैं मिलकर एक बेहतर भारत बनाएंगे: जहाँ समाज में सबको को पूर्ण न्याय मिलेगा; समान अवसर और अधिकार मिलेगा और प्रगतिशील भविष्य का मार्ग प्रशस्त होगा। भारत के इस विजन में कांग्रेस से जुड़ें। https://donateinc.in पर जाएं और इस अभियान में योगदान दें। इस संघर्ष में बराबर के भागीदार बनें।” इस पोस्ट में उन्होंने हैशटैग “डोनेटफॉरदेश” भी जोड़ा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को पार्टी के ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान ‘देश के लिए दान’ की शुरुआत की और पार्टी के खाते में 138 हजार रुपये का दान भी दिया।

10 राजाजी मार्ग स्थित खड़गे के आवास पर अभियान की शुरुआत के दौरान कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन, पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश और कई अन्य लोग भी मौजूद थे।

अभियान की शुरुआत करते हुए खड़गे ने कहा, ‘अगर आप सिर्फ अमीरों से पैसा इकट्ठा करते रहेंगे, तो उनकी इच्छा के मुताबिक नीतियां और कार्यक्रम भी बनाने होंगे। हमारी पार्टी हमेशा वंचितों, दलितों, आदिवासियों, ओबीसी, अल्पसंख्यकों और ऊंची जातियों के साथ रही है। हम उनकी मदद करना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा कि यह पहल आम लोगों की मदद से देश बनाने की है। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि ‘देश के लिए दान’ अभियान हाशिए पर रहने वाले समुदायों के अधिकारों को बनाए रखने, असमानताओं को दूर करने और कुछ चुनिंदा लोगों का पक्ष लेने वाली सत्तावादी सरकार का एक मजबूत विरोध होने की प्रतिबद्धता है।

उन्होंने कहा कि यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक ‘तिलक स्वराज कोष’ से प्रेरित है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय