Friday, May 17, 2024

अविश्‍वास प्रस्ताव : राहुल गांधी आज लोकसभा में शुरू कर सकते हैं चर्चा, पीएम 10 अगस्त को दे सकते हैं जवाब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली । कांग्रेस मंगलवार को लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्ताव लाएगी और इस पर चर्चा राहुल गांधी द्वारा शुरू किए जाने की संभावना है, जिनकी सदन की सदस्यता सोमवार को बहाल कर दी गई है।

हालांकि यह प्रस्ताव 8 अगस्त की कार्य सूची के अनुसार कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई द्वारा पेश किया जाएगा। पार्टी सूत्रों के अनुसार, एक बार प्रस्ताव स्वीकार हो जाने के बाद यह तय करना पार्टी का विवेक है कि चर्चा शुरू करने के लिए मुख्य वक्ता कौन हो सकता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

संसद सूत्रों के अनुसार, अविश्‍वास प्रस्ताव पर चर्चा 8 अगस्त को पेश होने के बाद शुरू होने की उम्मीद है और अगले दो दिनों, यानी 9 और 10 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं।

हालांकि, 9 और 10 अगस्त के कामकाज के एजेंडे की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

कांग्रेस के भीतर यह महसूस किया जा रहा है कि अविश्‍वास प्रस्ताव पर मुख्य वक्ता के रूप में राहुल गांधी के साथ चर्चा शुरू करने से वांछित प्रभाव पड़ेगा और सरकार पर दबाव बनेगा।

उच्चतम न्यायालय द्वारा 4 अगस्त को मानहानि मामले में गांधी की सजा पर रोक लगाने के बाद, कांग्रेस चाहती थी कि उनकी लोकसभा सदस्यता जल्द से जल्द बहाल हो, ताकि वह 8 अगस्त को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग ले सकें। .

सूत्रों ने कहा कि 7 अगस्त को उनकी सदस्यता बहाल होने के बाद, कांग्रेस अब उत्सुक है कि गांधी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू करें।

मंगलवार (8 अगस्त) की कार्य सूची के अनुसार, गोगोई अविश्‍वास प्रस्ताव लाएंगे।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय