Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर में खाद-बीज की 38 दुकानों पर छापेमारी,मचा हडकंप,16 नमूने लेकर जांच के लिये भेजे,छह दुकानदारों को नोटिस जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में कृषि विभाग की चार टीमों ने खाद-बीज की 38 दुकानों पर जमकर छापेमारी की। टीम द्वारा की जा रही छापेमारी की जानकारी मिलने पर अनेक दुकानदार अपनी दुकानों को बंद करके भाग निकले। ऐसे दुकानदारों को कृषि विभाग की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं। साथ ही अन्य दुकानों से सैम्पल लेकर जांच के लिये भेजे गये हैं।

मिली जानकारी के अनुसार जिला कृषि अधिकारी सतेन्द्र कुमार तिवारी ने बताया कि शासन के निर्देश पर खाद और बीज की दुकानों पर छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान खाद और बीज की दुकानों से गेहूं और मक्का के बीजों के नमूने लिये गये। उन्होंने बताया कि सदर तहसील में 16 दुकानों पर चैकिंग की गई और 9 बीज के 9 नमूने लिये गये। उन्होंने यह भी बताया कि कचहरी रोड स्थित दो दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद करके भाग निकले। दोनों दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं। उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी बुढ़ाना ने 9 दुकानों पर चैकिंग की और दो नमूने लिये। साथ ही तीन दुकानों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी सदर ने पांच दुकानों को चैक किया और एक नमूना लिया। वरिष्ठ प्राविधिक सहायक ने 8 दुकानों पर चैकिंग कर चार नमूने लिये और एक दुकानदार को नोटिस जारी किया है। कृषि विभाग की टीम के साथ जिला विकास अधिकारी, जिला युवा कलण अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी और उप कृषि निदेशक भी रहे। सभी संग्रहित किये गये 16 नमूनों को जांच के लिये प्रयोगशाला भेजा गया है। दुकान बंद कर फरार होने वाले 6 दुकानदारों को तीन दिन में स्पष्टीकरण देना होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय