Thursday, July 4, 2024

मुजफ्फरनगर में बेचे जा रहे है नकली पार्ट्स, आर्यसमाज रोड के दो दुकानदारों के खिलाफ मुकदमें दर्ज

मुजफ्फरनगर। शहर भर में हो रहे डुप्लीकेट सामान को कंपनी का बताकर बेचने का कार्य जोरों-शोरों पर चल रहा है। इस प्रकार के कार्यों से कंपनियों को काफी नुकसान हो रहा है। बाजारों में डुप्लीकेट सामान बेचने वालों की बाढ़ सी आ गई है, जिससे कंपनी के नाम पर मोटी कीमत वसूल रहे हैं।

बुधवार को कंपनी अधिकारियों ने पुलिस को साथ लेकर मोटर पार्ट्स की दुकानों पर छापेमारी की, जिससे हड़कंप मच गया और दुकानों के शटर बंद कर दुकानदार भाग लिए। छापे के दौरान दो दुकानों पर हुंडई कंपनी के नकली पार्ट्स बरामद हुए, जिसके बाद कॉपीराइट एक्ट के तहत दोनों दुकानदारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार पंजाब के रूपनगर जिले के रहने वाले मनप्रीत सिंह ने स्पीड सर्च सिक्योरिटी नेटवर्क कंपनी की ओर से सूचना प्राप्त कर मुजफ्फरनगर में हुंडई कंपनी के नकली पार्ट्स बेचने वालों पर कार्रवाई कराई है। मनप्रीत सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर उन्होंने थाना सिविल लाइन पुलिस को साथ लेकर क्षेत्र के आर्य समाज रोड स्थित विजय ऑटोमोबाइल और बंसल ऑटोमोबाइल्स पर छापेमारी की।

उन्होंने बताया कि छापे के दौरान हुंडई कंपनी की मुहर लगे कारों के नकली पार्ट्स बरामद हुए, जिनमें इंजन जैन किट, व्हील बेरिंग, डिस्क पैड आदि शामिल है। उन्होंने बताया कि उनकी लिखित तहरीर पर विजय ऑटोमोबाइल्स के मालिक भारतिया कॉलोनी निवासी देवेंद्र कुमार और बंसल ऑटोमोबाइल्स के मालिक लोहिया बाजार निवासी हरिमोहन बंसल के विरुद्ध कॉपीराइट एक्ट के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय