Sunday, September 8, 2024

मेरठ में उर्वरक विक्रेताओं की दुकानों पर छापा, एक दुकान सील कई को नोटिस

मेरठ। हस्तिनापुर विकासखंड क्षेत्र में जिला कृषि रक्षा अधिकारी के नेतृत्व में उर्वरक कीटनाशक रसायन विक्रेताओं की दुकानों पर छापा मारा गया। गांव तारापुर में एक दुकान को सील किया गया। कई दुकानों से दवाइयों के नमूने लेकर दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जिला कृषि रक्षा अधिकारी अमरपाल ने टीम के साथ हस्तिनापुर क्षेत्र में उर्वरक, कीटनाशक रसायन विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर छापा मारते हुए सघन अभियान चलाया। जिला कृषि रक्षा अधिकारी ने बताया कि हस्तिनापुर क्षेत्र के गांव तारापुर में उर्वरक, कीटनाशक लाइसेंस के बिना कृषि दवाइयां बेचने वाले दुकानदार मयंक की दुकान सील की गई। इसके बाद कीटनाशक/उर्वरक विक्रेता राजकुमार जैन की दुकान का निरीक्षण किया।

 

 

राजकुमार के पास उर्वरक, कीटनाशक लाइसेंस पाया गया। परंतु उनकी दुकान पर कई अनियमितता मिलने पर कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन कीटनाशक दवाइयों के नमूने लिए गए। यह नमूने विश्लेषण के लिए राजकीय कीटनाशी प्रयोगशाला भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

छापा मारने की खबर लगते ही तारापुर में कुछ कीटनाशक विक्रेता दुकान बंद कर फरार हो गए। उन सभी के कीटनाशी लाइसेंस निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किए जा रहे हैं। वहीं गांव बामनोली में कीटनाशक विक्रेता भूपेंद्र सिंह के किसान खाद बीज भंडार में अनियमितता मिलने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय