Saturday, May 18, 2024

मेरठ में चुनावी साल में रेलवे ने कम कर दिया पैसेंजर ट्रेनों का किराया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह राहत भरी खबर है। रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों का पुराना किराया बहाल कर दिया है। मेरठ से दिल्ली तक का सफर अब 20 रुपये में किया जा सकेगा, जो पहले 40 रुपये में होता था।
मेरठ से सहारनपुर का किराया अब 25 रुपये हो गया है, जो पहले 55 रुपये था। पैसेंजर ट्रेनों का किराया कम होने से अब पैसेंजर में यात्रियों की भीड़ रहेगी, जबकि एक्सप्रेस ट्रेनों में भीड़ कम होने का अनुमान है। क्योंकि मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया पहले जैसा ही रहेगा।

कोरोना काल के बाद जब ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ था तो रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों को नहीं चलाया था। जब सब सामान्य हुआ तो पैसेंजर ट्रेनों को स्पेशल का नाम देकर चलाया गया, मगर उनका किराया एक्सप्रेस ट्रेनों का रखा गया था। कम से कम किराया 30 रुपये का था। अब काफी समय से सभी पैसेंजर ट्रेन चलवाने और उनका किराया कम करने की मांग लोग कर रहे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चुनावी साल में सरकार ने पैसेंजर ट्रेनों को किराया कम करने की घोषणा की। रेलवे विभाग ने भी इसे अब लागू कर दिया है। स्टेशनों पर पैसेंजर ट्रेनों के टिकट सस्ते मिलने शुरू हो गए है।

मेरठ से पहले परतापुर का किराया भी 30 रुपये थे, जो अब कम होकर 10 रुपये हो गया है। गाजियाबाद का किराया भी 35 रुपये से कम होकर 15 रुपये हो गया है। हालांकि अभी जिन पैसेंजर ट्रेनों की संख्या में जीरो लगा कर उन्हें स्पेशल बना कर चलाया गया था, उन ट्रेनों के नंबर में अभी (0) नहीं हटाया है।

मेरठ सिटी स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों का किराया कम कर दिया है। पैसेंजर स्पेशल ट्रेनें जल्द पैसेंजर बन कर चलेगी। इनके आगे लगा जीरो हटाया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय