Saturday, April 27, 2024

राजस्थान में आज बारिश का अलर्ट, 15 जिलों में पलट सकता है मौसम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। राजस्थान के कई जिलों में मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग के नए अपडेट के अनुसार रविवार 24 मार्च को पश्चिमी राजस्थान के ऊपर बने परिसंचरण तंत्र के प्रभाव से बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग में मौसम अचानक पलट सकता है। राजस्थान के 15 जिलों के कुछ भागों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली चमकने व अचानक तेज हवाएं चलने की संभावना है। शेष भागों में बादल छाए रहने तथा मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

राजस्थान में आज पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। बीकानेर, जोधपुर, जयपुर और अजमेर संभाग के जिलों में आज सुबह से हल्के बादल छाए हुए हैं। बीकानेर और श्रीगंगानगर में सुबह तेज हवा चली। बॉर्डर के आसपास के गांवों में कुछ जगहों पर सुबह हल्की बूंदाबांदी भी हुई। मौसम केंद्र जयपुर ने आज बीकानेर, चूरू, नागौर समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। इस सिस्टम का असर कल खत्म हो जाएगा। इससे आसमान एक बार फिर साफ होगा और तेज धूप निकलेगी।आज सुबह बीकानेर-श्रीगंगानगर के भारत-पाकिस्तान बॉर्डर एरिया में तेज हवा चलने के साथ बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। नोखा में कुछ जगह हल्की बूंदाबांदी हुई। हवा चलने और बादल छाने से तापमान में भी मामूली गिरावट हुई। बीकानेर में कल दिन का तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस था, जो आज गिरकर 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की संभावना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जोधपुर, जैसलमेर, चूरू, हनुमानगढ़, सीकर, नागौर, अजमेर, झुंझुनूं और अलवर में आज बादल छाए हैं। यहां सुबह हल्की हवा चली। जयपुर में भी बादल हैं, लेकिन हल्की धूप भी है। जयपुर में आज दोपहर बाद आसमान साफ होने की संभावना है। मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि ये सिस्टम बहुत कमजोर है। इसका असर आज ही राजस्थान के हिस्सों में रहेगा। कल से आसमान फिर से साफ हो जाएगा और तेज धूप निकलेगी। होली के बाद बाड़मेर-जालोर में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। उन्होंने बताया कि राजस्थान में एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के आने का अलर्ट है। यह पश्चिमी विक्षोभ 26 मार्च सक्रिय हो सकता है। इसके प्रभाव से 26 मार्च को पुनः बीकानेर, जयपुर संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है। तत्पश्चात 29-30 मार्च को एक ओर कमजोर विक्षोभ का आंशिक प्रभाव होने की संभावना है। फिलहाल, राजस्थान के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर बना हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय