Saturday, April 20, 2024

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी, बदरीनाथ धाम में बिछी बर्फ की सफेद चादर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चमोली। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। पिछले दो तीन दिनों से हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। बदरीनाथ धाम में एक बार फिर से बर्फबारी हुई है। जिसके बाद बदरीनाथ धाम बर्फ की सफेद चादर से ढ़क गया है। नर नारायण, नीलकंठ माणा, सहित अन्य चोटियां भी बर्फ से लकदक हो गई गई हैं। बर्फबारी के बाद धाम में ठंड बढ़ गई है।

साथ ही धाम में हो रहे कार्य भी बाधित हो गये हैं। इसके साथ ही धाम में चल रहे मास्टर प्लान के कार्यों पर भी बर्फबारी का असर पड़ा है। इससे पहले बीती रोज केदारनाथ धाम में बर्फबारी हुई। केदारनाथ में भी इन दिनों यात्रा की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। बर्फबारी के कारण केदारनाथ में भी पुनर्निर्माण कार्य बाधित हो रहे हैं। इसके साथ ही चमोली, रुद्रप्रयाग, मसूरी, देहरादून में भी बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ाई हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि, इस बार चारधाम यात्रा 22 अप्रैल से शुरू हो रही है। इस बार चारधाम यात्रा में रिकॉर्ड यात्रियों के आने की संभावना है। जिसे देखते हुए राज्य सरकार और प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ। ऐसे में अचानक मौसम में हुए परिवर्तन के कारण प्रशासन और सरकार के सामने समय पर कार्यो को पूरा करना किसी चुनौती से कम नहीं हैं। चारधाम यात्रा में सबसे पहले 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे। इसके बाद 25 अप्रैल को केदारनाथ के कपाट खुलेंगे। 27 अप्रैल को बदरीनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिये जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय