Thursday, May 9, 2024

रैपिडएक्स की किराया सूची जारी, जानिए कितना देना होगा साहिबाबाद से दुहाई तक का रुपया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। एनसीआरटीसी ने आखिर बुधवार को रैपिडएक्स ट्रेन के रिकाए की सूची जारी कर दी है। रैपिडएक्स रेल का किराया जानने के लिए लोग काफी उत्साहित थे। बताया गया कि रैपिडएक्स के प्राथमिकता खंड पर फिलहाल छह कोच की ट्रेनें चलेंगी।

बता दें कि रैपिडएक्स ट्रेन में साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक एक आदमी का 50 रुपये किराया लगेगा। जबकि वीआईपी कोच में साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक एक आदमी का किराया 100 रुपये रखा गया है। इसके अलावा कस्टमर नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी कार्ड) भी बनवा सकेंगे। इस कार्ड को 100 रुपये से बनवाया जा सकेगा। बताया गया कि इस कार्ड में 2000 रुपये तक का रिचार्ज करवाया सकेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एनसीआरटीसी ने सभी स्टेशनों का निर्माण नौ कोच की ट्रेनों के लिए किया है। दिल्ली से मेरठ तक पूरे कॉरिडोर पर परिचालन शुरू हो जाने के बाद अगर जरूरत पड़ी तो ट्रेनों में कोच बढ़ाए जा सकेंगे।

एक ट्रेन में अधिकतम नौ कोच लगाए जा सकते हैं। फिलहाल छह कोच की ट्रेन में एक कोच महिलाओं के लिए आरक्षित होगा, एक कोच प्रीमियम श्रेणी के यात्रियों के लिए और चार अन्य कोच स्टैंडर्ड श्रेणी के होंगे। फिलहाल साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक महज 17 किलोमीटर के खंड पर रैपिडएक्स ट्रेनों का संचालन शुरू होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय