Tuesday, June 25, 2024

भर्ती बोर्ड ने दी सबसे बड़ी खुशखबरी,UP सिपाही भर्ती का एग्जाम अगले माह

लखनऊ। सिपाही भर्ती पेपर लीक के कारण करीब 75 हजार पदों पर भर्ती का इंतजार लंबा होता जा रहा है। भर्ती बोर्ड सिपाही भर्ती की परीक्षा अगस्त तक कराने की तैयारी में जुटा हुआ है। सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए फरवरी में हुई लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने की वजह से उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड का कैलेंडर बिगड़ गया है। बीते छह माह के दौरान पुलिस विभाग के करीब 80 हजार पदों पर होने वाली भर्तियां इसकी वजह से अधर में हैं। फिलहाल भर्ती बोर्ड का पूरा फोकस सिपाही सीधी भर्ती की दोबारा लिखित परीक्षा कराने पर है, जिसके बाद अन्य पदों पर भी भर्ती की प्रक्रिया को अमली जामा पहनाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के माध्यम से सिपाही भर्ती की परीक्षा आयोजित की जाने वाली है। जिसके लिए तैयारी बहुत तेजी से शुरू की गई है और कोषागारों से रिपोर्ट भी लगातार भर्ती बोर्ड के माध्यम से जानकारी तलब की जा रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की परीक्षा तिथियो का ऐलान कब करने जा रहा है और कब सिपाही भर्ती के एग्जाम होने जा रहा है इन सभी तारीखों को लेकर काफी बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। सिपाही भर्ती परीक्षा तिथियां के लिए महत्वपूर्ण लिंक नीचे दिया गया है नोटिस देखने के लिए भी महत्वपूर्ण लिंक दिया गया जिस पर क्लिक करने के बाद नोटिस भी देख पाएंगे और एग्जाम तिथि के बारे में जानकारी भी पा सकेंगे।
उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर भर्ती बोर्ड ने पूरी तरह से तैयारी शुरू कर दिया और कार्य अंतिम चरण में है लेकिन आपको बता दिया जाता है बता दिया जाता है कि सिपाही भर्ती परीक्षा को पेपर लीक की वजह से रद्द कर दिया गया था और 6 महीने में सिपाही भर्ती परीक्षा को करने का आदेश सरकार के माध्यम से दिया था लेकिन भर्ती बोर्ड ने सरकार के आदेश का पालन करते हुए अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी दी है पूरी जानकारियां बताइ गयी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मुख्यमंत्री के माध्यम से 6 महीने में एग्जाम करने के निर्देश के बाद सिपाही भर्ती के लिए भर्ती होने तैयारी बहुत तेजी से शुरू कर दिया है और कार्य अंतिम चरण में है। परीक्षा की व्यवस्था को लेकर द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है जिला कोसागारो में पेपर पहुंचा जाएगा पेपर पहुंचाने के पहले ही भर्ती बोर्ड पेपर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रहा है ताकि पेपर लीक जैसी घटनाएं भविष्य में ना देखने को मिले।

 

उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए कमरों का साइज क्या है कमरों की संख्या क्या है और प्रवेश द्वार और निकेश द्वारों की संख्या कितनी है? यह सभी जानकारी भर्ती बोर्ड ने मंगा लिया है यानी कभी भी अब भर्ती बोर्ड के माध्यम से ऑफिशियल और आधिकारिक तौर पर ऐलान किया जाने वाला है। इसके बाद स्पष्ट एग्जाम तिथियां के बारे में सभी कैंडिडेट्स को जानकारियां हो सकेंगी। भर्ती बोर्ड के माध्यम से सिपाही भर्ती की परीक्षा के कब आयोजित कराई जाएगी। अभ्यर्थियों में सस्पेंस बरकरार है हालांकि लोकसभा चुनाव समाप्त हो चुके हैं आचार संहिता समाप्त हो चुकी है और सीएम योगी ने भी कहा है कि जितने भी पदों पर रिक्तियां हैं उन पर जल्द नियुक्तियां की जाए।

 

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के अंतर्गत 60244 कांस्टेबल भर्ती बोर्ड के का विज्ञापन घोषित किया गया था और 17 और 18 फरवरी 2024 को एग्जाम करवाया गया था। लेकिन यह एग्जाम पेपर लीक की वजह से निरस्त कर दिया गया था इसके बाद 6 महीने में एग्जाम को दोबारा करने का निर्देश दिया था। इस सिपाही भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की कुल संख्या 48 लाख है और इतनी ज्यादा संख्या होने के बावजूद भी भर्ती बोर्ड के माध्यम से सिपाही भर्ती की तैयारियां अंतिम चरण में है और एग्जाम अगले माह आयोजित होने जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय