Tuesday, May 21, 2024

शामली में चल रहा है धर्म परिवर्तन का रैकेट, पति-पत्नी समेत 8 को लिया हिरासत में

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

थानाभवन। क्षेत्र के ग्राम मादलपुर में शुक्रवार की देर सायं अनसूचित जाति के परिवार द्वारा धर्म परिवर्तन मामले की सूचना पर पुलिस ने पांच महिलाओं सहित आठ लोगों को हिरासत में लिया था। कड़ी पूछताछ के बाद पुलिस ने दूसरे सम्प्रदाय के पति पत्नी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

थानाभवन थाना क्षेत्र के गांव मादलपुर में श्यामवीर नामक व्यक्ति का परिवार रहता है, जहां श्यामवीर का पुत्र सूरज फ्री फायर गेम खेलता था। वही उसके संपर्क में लड़की आयी, जिसने अपना नाम माही बताया। आपस में बातचीत के दौरान सूरज द्वारा अपने आप को क्रिश्चियन होना तथा घर में भूत-प्रेत की समस्या रहना बताया, जिस पर लडकी माही ने भी अपने आपको क्रिश्चियन होना व घर में भूत-प्रेत की समस्या होना बताया। इस आधार पर दोनों की दोस्ती हो गयी तथा बात शादी की तरफ बढ गयी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूरज और माही दोनो ईलाज हेतु बलजिन्द्र सिंह मिनस्ट्री चर्च कराली चण्डीगढ़ में गये थे, जहाँ पर सूरज द्वारा माही का आधार कार्ड देखा तो माही का नाम कमरबतुन लिखा था, जिस पर सूरज ने ऐतराज किया तो माही ने बताया कि उसकी माता क्रिश्चियन तथा पिता मुस्लिम है। माही ने बताया कि वो ओखला फेज न 1 दिल्ली में किराये पर अपने मामा शौकीन के साथ रहती है। शौकीन मूलत: ग्राम बझेडा खुर्द पिलुखवा जनपद हापुड़ का रहने वाला है।

कुछ वर्ष पूर्व शौकीन अपने गाँव को छोडकर दिल्ली आ गया था । दो दिन बाद कमरबतुन व शौकीन ने सूरज को दिल्ली बुलाया तथा दोनो नें सूरज को लाल किला के पास मस्जिद में एक अज्ञात व्यक्ति से मिलवाया। उस व्यक्ति ने सूरज को इस्लाम की तरफ मोडने के लिये बताया तथा बताया कि ईसा मसीह उनके नबी है तथा अल्लाह के पैगम्बर है। इनकी इबादत करके उसकी सारी समस्या समाप्त हो जायेंगी।

उन्होंने सूरज को अपने घर पर अलम, निशान, कुरान, तसमी आदि रखने व नमाज पढने व नाम बदलकर असद रखने के लिये कहा और बताया कि मोहर्रम के शुरू से आखिरी 24 तारीख तक 3 बार नमाज पढे। कमरबतुन माही और शौकीन ने सूरज को नमाज पढना सिखाया। सूरज ने अपना नाम असद रख लिया था।

पूछताछ में कमरबतुन (माही) ने अपने मामा शोकीन को ही अपना पति बताया तथा सूरज के साथ रिश्तों पर मौन रही, जिससे स्पष्ट है कि सूरज का धोखाधडी से धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। इस संबंध में पुलिस ने शौकीन पुत्र रफीक हाल निवासी फेस 1 ओखला दिल्ली मूल निवास- सरस्वती विहार गली नं 2 मकान नं 99 सन्डे मार्केट लोनी गाजियाबाद व कमरबतुन उर्फ माही पत्नी शौकीन हाल निवासी फेस 1 ओखला दिल्ली मूल निवास सरस्वती विहार गली नं 2 मकान नं 99 सन्डे मार्केट लोनी गाजियाबाद के खिलाफ संगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

इस प्रकरण में पुलिस को सूचना देने वाले बघरा आश्रम के स्वामी यशवीर महाराज ने शनिवार को थाना प्रभारी निरीक्षक से मिलकर निष्पक्ष जांच व कठोर कार्यवाही की मांग की।  उन्होंने कहा कि गांव वालों के द्वारा हमे सूचना मिली थी। गांव मादलपुर में दिल्ली का कोई मौलवी आया है। वह हमारे अनुसूचित जाति के भाइयों के बीच आया है। उसने उनका धर्म परिवर्तन करा दिया है और अब वह उनको नमाज सिखा रहा है। हमें सूचना मिली और हमने धर्मांतरण की सूचना थानाभवन पुलिस को दी थी। इस मौके पर सभासद कन्हैया सैनी, भूरा सैनी, रामकुमार सैनी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय