Thursday, March 28, 2024

परमेश्वर का सिमरन ही हर सफलता की कुंजी है, इसी से मोक्ष प्राप्त होता है-सतपुरुष बाबा फुलसंदे वाले

मुजफ्फरनगर। एक तू सच्चा तेरा नाम सच्चा ईश्वरीय मंत्र के दृष्टा ऋषि सत्पुरुष बाबा फुलसंदे वाले महाराज ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा है कि मनुष्य को हर परिस्थिति में परमब्रह्म का स्मरण करते रहना चाहिए, क्योंकि परमेश्वर का सिमरन ही हर सफलता की कुंजी है, जो मनुष्य इस बात को समझ लेता है, उसे जीवन में सभी सुख मिलते हैं, साथ ही मोक्ष की भी प्राप्ति हो जाती है।

महाराज ने कहा कि परमेश्वर को याद करते हुए मनुष्य अपने जीवन में किसी भी स्थिति का सामना कर सकता है। सभी को बुरे लोगों और बुरे विचारों वाले लोगों की संगति छोड़कर बुद्धिमान और सज्जन लोगों से मित्रता करनी चाहिए। सत्पुरुष बाबा फुलसंदे वाले ने कहा कि सज्जन लोगों की संगति में ही मनुष्य दिन-रात धर्म और पुण्य के काम कर सकता है। आज के समय में इस स्वार्थ भरे संसार में कोई किसी का सच्चा मित्र नहीं बन सकता।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

समय आने पर हर कोई साथ छोड देता है, लेकिन धर्म कभी भी मनुष्य का साथ नहीं छोड़ता। सत्पुरुष बाबा फुलसंदे वाले ने कहा कि जब कोई भी अन्य मनुष्य व वस्तु तुम्हारा साथ नहीं देते, तब तुम्हारे द्वारा किए गए धर्म व पुण्य के काम ही तुम्हारी मदद करते हैं और हर परिस्थिति में मददगार साबित होते हैं। महाराज श्री ने कहा कि हमें सभी धर्मों व जातियों का सम्मान करते हुए सद्भावना रखनी चाहिए, तभी समाज में शांति स्थापित होगी।

पत्रकार वार्ता में अग्नि देवता, कुबेर देवता, राहुल देवता, अर्जुन पहलवान, नकुल चौधरी प्रधान, देवेन्द्र प्रधान, बिजेंद्र मुखिया, अभिमन्यु चौधरी, दुष्यंत चौधरी, अमित चौधरी, संस्कार पहलवान, जतिन चौधरी, अशोक चौधरी आदि मौजूद रहे। इससे पूर्व पचैंडा रोड स्थित मधुबन बैंकटहाल में पहुंचने पर सत्पुरुष का माल्यार्पण व पुष्पवर्षा, चरण वंदन व शाल ओढ़ाकर अभिनंदन करते हुए श्रद्धालुओं ने आशीर्वाद प्राप्त किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय