Sunday, May 12, 2024

शुकतीर्थ का जीर्णोंद्धार शिक्षा ऋषि का अतुलनीय सेवाकर्म: पर्यटन मंत्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह ने कहा कि वीतराग स्वामी कल्याणदेव भारत की सनातन परंपरा की दिव्य विभूति थे। शुकतीर्थ के विकास से जुड़े शिक्षाऋषि के सपनों को सरकार संकल्प से पूरा करेगी।

भागवत पीठ श्री शुकदेव आश्रम, शुकतीर्थ में पधारे पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने सर्वप्रथम शुकतीर्थ के जीर्णोद्धारक, शिक्षाऋषि  वीतराग स्वामी कल्याणदेव जी महाराज की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। तत्पश्चात भागवत कथा के साक्षी सिद्ध अक्षयवट की परिक्रमा और श्री शुकदेव मंदिर में दर्शन एवं पूजन किया। इसके बाद उन्होंने स्वामी जी के संग्रहालय का अवलोकन किया तथा भागवत पीठ पीठाधीश्वर स्वामी ओमानन्द महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पर्यटन मंत्री ने कहा कि महाभारतकालीन शुकतीर्थ  का जीर्णोद्धार वीतराग संत का अतुलनीय सेवा कर्म है। भागवत पीठ शुकतीर्थ से सम्पूर्ण मानव जाति के कल्याण का मार्ग प्रशस्त होता है। शिक्षा ऋषि का जीवन वंदनीय है और प्रेरक है। सरकार शुकतीर्थ के विकास को संकल्पित है।

स्वामी ओमानन्द महाराज ने मंत्री को  माला, पटका पहनाकर शुकतीर्थ साहित्य एवं प्रसाद भेंट किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल, कथाव्यास अचल कृष्ण शास्त्री, ट्रस्टी ओमदत्त देव, दीपक मिश्रा मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय