Saturday, May 18, 2024

सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार बने मुख्यमंत्री योगी के औद्योगिक सलाहकार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार को औद्योगिक क्षेत्र के लिए अपना सलाहकार नियुक्त किया है। शासन ने उनकी नियुक्ति का आदेश भी बुधवार को जारी कर दिया।

अपर मुख्य सचिव, नियुक्ति एवं कार्मिक डॉ. देवेश चतुर्वेदी के हस्ताक्षर से जारी नियुक्ति आदेश में कहा गया है कि राज्य के त्वरित अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास के लिए मुख्यमंत्री को औद्योगिक क्षेत्र में परामर्श देने के लिए सलाहकार (औद्योगिक सेक्टर), मुख्यमंत्री के पद पर अरविंद कुमार को तैनाती दी जाती है। यह पद 29 फरवरी 2024 तक के लिए सृजित किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि अरविंद कुमार पिछले माह ही सेवानिवृत्त हुए थे। उस समय वह प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त (आईआईडीसी) और अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास के पद पर तैनात थे। वह 1988 बैच के यूपी काडर के आईएएस अधिकारी रहे हैं। उनके कार्यकाल में ही पिछले दिनों राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट हुआ था, जिसमें बड़े पैमाने पर निवेश के एमओयू किए गए।

ऐसे में अरविंद कुमार जैसे अनुभवी अधिकारी को मुख्यमंत्री के सलाहकार (औद्योगिक सेक्टर) के रूप में नियुक्ति करके योगी सरकार निवेश के अनुबंधों को जमीन पर उतारने का प्रयास करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पूर्व सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी, अवनीश कुमार अवस्थी को भी अपना सलाहकार नियुक्त किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय