Saturday, April 27, 2024

नोएडा में साइबर अपराधियों के जाल में फंसे रिटायर्ड अधिकारी, 2 करोड़ 88 लाख की ठगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में अब तक की ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के सेक्टर-78 स्थित महागुन मॉडर्न सोसायटी में रहने वाले एक रिटायर्ड अधिकारी को अपने झांसे में लेकर अज्ञात साइबर ठगों ने उनसे 2 करोड़ 88 लाख 94 हजार 656 रूपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना सेक्टर-113 के प्रभारी निरीक्षक सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-78 स्थित महागुन मॉडर्न सोसाइटी में रहने वाले प्रवीण कुमार सिन्हा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 26 सितंबर को उनके पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह फेडेक्स कोरियर से बोल रहा है। उसने कहा कि आपके नाम से मुंबई से ताइवान एक पार्सल गया है, जिसमें आपका आधार कार्ड इस्तेमाल हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्सल में 2 किलो कपड़े, दो लैपटॉप, तीन पासपोर्ट और मादक पदार्थ एमडीएमई गया है। उन्होंने बताया कि कोरियर कंपनी की तरफ से कहा गया कि आपके खिलाफ मुंबई पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। उसने मुंबई पुलिस के कथित अधिकारी से बात करवाई। उसके बाद मुंबई पुलिस के कथित अधिकारी ने नारकोटिक्स विभाग को कॉल ट्रांसफर किया, तथा स्काईप कॉल से बात की। उन्हें बताया गया कि यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग से भी संबंधित है। आरबीआई उनके बैंक अकाउंट को वेरीफाई करेगी।

आरोपियों ने बातचीत में उन्हें डरा-धमकाकर उनके बैंक खाते की डिटेल ले ली तथा उनके खाते में रखी करीब 2 करोड़ 88 लाख 94 हजार 656 रुपया अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया। आरोपियों ने कहा कि आपके अकाउंट की आरबीआई द्वारा वेरिफिकेशन किया जाएगा। उसके बाद आपकी रकम वापस कर दी जाएगी। बाद में पीड़ित को पता चला कि वह साइबर ठगी के शिकार हुए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मालूम है कि आजकल इस तरह के जाल-साज लोगों को अपने जाल में फंसा कर लाखों करोड़ों की ठगी कर रहे हैं। जालसाज लोगों से कहते हैं कि आपके नाम से विदेश पार्सल जा रहा है। जिसे पकड़ा गया है। जालसाज मुंबई पुलिस, कस्टम, सरकारी वकील, सीबीआई, एनसीबी तथा अन्य एजेंसी का भय दिखाकर लोगों को डराते धमकाते हैं, तथा उनसे अपने खाते में रकम डलवा लेते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय