Monday, March 4, 2024

रालोद विधायक चंदन चौहान ने विधानसभा में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की प्रमुख समस्याओं को उठाया

सहारनपुर/मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय युवा लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मीरापुर से युवा विधायक चंदन चौहान ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश की प्रमुख समस्याओं को बहुत ही प्रभावशाली ढंग से उठाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

उन्होंने आज बताया कि सहारनपुर की मां शाकुम्बरी राजकीय यूनिवर्सिटी में ढांचागत सुविधाओं का विस्तार करने की बात उन्होंने उठाई है। उन्होंने 25 क्विंटल प्रतिदिन पेराई करने वाली मोरना चीनी मिल के विस्तारीकरण का सवाल भी जोरदार ढंग से उठाया। इस मुद्दे को वह पिछले दो साल के दौरान हर सत्र में उठाते रहे हैं। इसी का नतीजा है कि सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में मोरना चीनी मिल की पेराई क्षमता दोगुनी करने के लिए 65  करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया है। इससे क्षेत्र के हजारों किसानों को फायदा होगा। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया। चंदन चौहान ने करीब 14-15 मिनट तक भाषण दिया।

 

 

 

उन्होंने किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया और कहा कि खेती पर लागत बढ़ गई है और लाभ नहीं मिल रहा है। इस बार सरकार ने गन्ना समर्थन मूल्य में 20 रूपए प्रति क्विंटल की वृद्धि की है लेकिन कोल्हुओं पर गन्ना चीनी मिलों के भाव से ऊंचा रहा। उन्होंने छुट्टा पशुओं के घूमने की समस्याओं को भी उठाया। बिजली से चलने वाले वाहनों को करमुक्त करने की मांग की। उन्होंने प्राइमरी स्कूलों के ढांचागत विकास पर सवाल उठाया कहा कि प्रदेश के 132000 प्राइमरी स्कूलों का कायाकल्प जल्द से जल्द किया जाए।

 

 

चौहान पहली बार विधानसभा में पहुंचे हैं। उनके पिता स्वर्गीय संजय चौहान भी इसी सीट से विधायक रहे हैं और बाबा चौधरी नारायण सिंह उत्तर प्रदेश के पहले उपमुख्यमंत्री रहे हैं। अपने बाबा और पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए चंदन चौहान का विधानसभा में भाषण बहुत प्रभावशाली रहा। किसान समस्याओं और ग्रामीण विकास को लेकर उन्होंने सुस्पष्ट बात रखी। उनके भाषण के दौरान विपक्षी बैंचों पर बैठे विधायकों ने कई बार करतल ध्वनि से उनकी बातों को सराहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय