Friday, June 28, 2024

शामली में बिना टेंडर के ही सड़क पर निर्माण कार्य शुरू,बनाई जा रही है सड़क, इंटरनेट मीडिया में फोटो वायरल

शामली। थानाभवन नगर पंचायत में लाखों रुपए की लागत से बनने वाली सड़क का टेंडर से पहले ही निर्माण कार्य शुरू हो गया। नियम विरुद्ध बनाई जा रही सड़क को लेकर इंटरनेट मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। इस मामले में अधिशासी अधिकारी ने कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थानाभवन कस्बे के वार्ड नंबर. 12 के मोहल्ला कानून गोयान में शिव मंदिर से होते हुए राकेश काम्बोज की गली तक एक सीसी सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। सड़क के फोटो एवं टेंडर प्रक्रिया के फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गए। वायरल फोटो के अनुसार सड़क की अनुमानित लागत 983368 रुपए टेंडर में रखी गई है। जबकि टेंडर के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 दिसंबर 2023 से 3 जनवरी 2024 तक रखी गई है। 3 जनवरी को टेंडर की निविदा ठेकेदारों के द्वारा नियमानुसार ठेका छोड़ जाना था। इसके बाद सड़क पर निर्माण कार्य किया जाता, लेकिन टेंडर प्रक्रिया से करीब दो सप्ताह पहले 15 दिसम्बर को फोटो में कुछ जनप्रतिनिधि सड़क का निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। सड़क पर निर्माण कार्य शुरू हो गया सड़क के दोनों और नालियां एवं पत्थर डालकर सड़क का निर्माण कार्य पूरा किया जा रहा है।

 

जब इस संबंध में अधिशासी अधिकारी से जानकारी लेने के लिए फोन किया गया तो अधिशासी अधिकारी ने फोन नहीं उठाया इसके बाद इंटरनेट मीडिया पर संदेश भेजकर प्रकरण के मामले में जानकारी मांगी गई, लेकिन अधिशासी अधिकारी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई। वहीं इसके उलट थानाभवन की जाहरवीर गोगा म्हाड़ी एवं बूढ़ा बाबू तालाब व गढ़ी मार्ग पर यूनियन पोल लगाने का टेंडर भी छोड़ जाना था। उक्त तीनों जगह पर भी यूनियन पोल लगाने का काम शुरू हो गया था। इंटरनेट मीडिया में फोटो वायरल होने पर अधिशासी अधिकारी व इंटरनेट मीडिया में ही जानकारी साझा करते हुए कहा कि उक्त यूनियन पोल किसी कुमार प्रिंटर द्वारा लगाए जा रहे थे। काम को रुकवा दिया गया है। जबकि हैरत की बात तो यह है कि टेंडर से पहले ही यूनियन पोल लगाने का काम शुरू कर दिया गया।

 

अब नियम विरुद्ध नगर पंचायत में बिना टेंडर के ही काम कराए जाने का मामला चर्चा का विषय बना है। जबकि इसके उलट जलालाबाद में नगर पंचायत अध्यक्ष एवं सभासदों द्वारा बिना टेंडर के काम करवाने का आरोप खुद अधिशासी अधिकारी ने उक्त लोगों पर लगाया है। अब लोगों में चर्चा है कि थानाभवन में टेंडर के बिना काम जारी हैं। जबकि एक देश में दो कानून कैसे लागू हो सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय