Friday, September 20, 2024

मेरठ में 80 करोड़ से बनीं सड़कें एक बारिश भी नहीं झेल पाई, दो करोड़ की मशीन भी लापता

मेरठ। मेरठ में बैंगलरु जैसे शहरों की तर्ज पर बनने वाली सड़कों के ख्वाब दिखाने वाले अधिकारी सड़कों की बदहाली पर चुप्पी साधे हुए हैं। मेरठ में 80 करोड़ से बनी सड़कों में हर तरफ गड्ढे ही गड्ढे हैं। इन गड्ढों को भरने के लिए नगर निगम को दो करोड़ की मशीन मिली लेकिन उसका भी कोई अता पता नहीं है। मेरठ महानगर में 80 करोड़ की लागत से बनी सड़क छह महीने में क्षतिग्रस्त हो गईं। टूटी सड़क और अनगिनत गड्ढों का पेचवर्क करने के लिए नगर निगम ने फिर तीन करोड़ का बजट तैयार कर लिया है। सवाल उठता है कि सड़क एक भी बरसात नहीं झेल पाई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सड़क की खराब गुणवत्ता पर नगर आयुक्त ने ठेकेदारों के भुगतान से कटौती और कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बावजूद नतीजा शून्य रहा। अब निगम ने 35 किमी लंबी सड़क में पेचवर्क कराने के लिए टेंडर अपलोड करने की तैयारी कर ली है। घटिया सामग्री लगाकर सड़कों का निर्माण कराया गया और नगर निगम भुगतान करता रहा।

 

टूटी सड़कों की शिकायत पर मुख्य अभियंता निर्माण ने अवर अभियंताओं से सड़क की जांच कराकर रिपोर्ट मांगी। इसमें शहर में 35 किमी लंबी सड़क में गड्ढे होना बताया गया। इनके पेचवर्क में तीन करोड़ रुपए खर्च होना बताया गया। इसका बजट निगम ने बनाया है। नगर आयुक्त ने सड़कों की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए निर्माण विभाग के अभियंता पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी। पिछली साल 2023 में भी चार करोड़ से टूटी सड़कों में पेचवर्क कराया गया था।

 

पेचवर्क के लिए निगम ने दो करोड़ की दो रोड एंबुलेंस खरीदी थी, जो गड्ढों को तुरंत भरने का काम करती है। चार महीने से मशीनें रखी हैं। अब पेचवर्क के लिए तीन करोड़ का नया

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय