Saturday, May 18, 2024

बाबरी विध्वंस से जुड़े बैनर लगाने को लेकर पुणे एफटीआईआई छात्रों और दक्षिणपंथियों के बीच झड़प

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पुणे (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र के पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) में बाबरी मस्जिद विध्वंस से जुड़े बैनर लगाए जाने पर मंगलवार को दक्षिणपंथी समूहों के सदस्यों और संस्थान के छात्रों के बीच झड़प हुई। इस झड़प में कुछ लोग घायल हुए हैं। बैनर पर ‘बाबरी विध्वंस, संविधान की हत्या’ लिखा था।

वर्ष 1992 में अयोध्या में विवादित बाबरी मस्जिद के विध्वंस का जिक्र करने वाला बैनर कथित तौर पर एफटीआईआई-स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एफटीआईआई-एसए) द्वारा लगाया गया था। जिसको लेकर मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे परिसर में तनाव पैदा हो गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैनर पर कड़ी आपत्ति जताते हुए, कुछ दक्षिणपंथी नारे लगाते हुए परिसर में घुस आए। उन्होंने बैनर को उतारकर उसमें आग लगी दी। जिससे उनके और कुछ छात्रों के बीच झड़प हो गई।

सूचना मिलने पर डेक्कन जिमखाना थाने की एक पुलिस टीम परिसर में पहुंची और मामले को तुरंत नियंत्रित कर लिया, हालांकि आसपास के क्षेत्र में तनाव जारी रहा।

इस घटना में कितने छात्र और कार्यकर्ता घायल हुए हैं, इसकी सटीक जानकारी नहीं मिली है।

पुलिस उपायुक्त (1) एसएस गिल ने मीडियाकर्मियों को बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस मारपीट में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस बीच, किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एफटीआईआई परिसर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय