Saturday, May 4, 2024

राजस्थान के सात संभाग मुख्यालयों से अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा होगी शुरूः मुख्यमंत्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्रतिष्ठापना के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के सात संभाग मुख्यालयों से अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू करने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि जयपुर, भरतपुर, बीकानेर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा एवं अजमेर संभाग मुख्यालय से अयोध्या के लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बस सेवा प्रारंभ की जाएगी। साथ ही वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत अयोध्या में श्रीराम मंदिर के दर्शन के लिए 31 मार्च, 2024 तक 3000 तीर्थ यात्रियों को यात्रा करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि जयपुर से 01 फरवरी 2024 से अयोध्या के लिए विशेष विमान सेवा संचालित होगी। इसके अतिरिक्त राज्य से अयोध्या के लिए स्पेशल रेल सेवाएं भी प्रारंभ की जाएंगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर छह श्रीराम-जानकी औद्योगिक क्षेत्र कुंज बिहारीपुरा-जयपुर, सत्तासर-बीकानेर, बलारिया-सवाईमाधोपुर, जटलाव-सवाईमाधोपुर, रामसर-बाड़मेर एवं राजास-नागौर क्रियाशील किये जाएंगे। इस अवसर पर सीतामाता वन्यजीव अभयारण्य, प्रतापगढ़ में वनपथ, पुलिया निर्माण तथा पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए विकास कार्य करवाए जाएंगे। आयुष्मान भव के तहत सभी आयुष्मान आरोग्य मंदिरों एवं सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 75,000 स्वास्थ्य मेलों का आयोजन तीन माह में किया जाएगा। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएमजेएवाई) के तहत एक करोड़ पात्र सदस्यों की ईकेवाईसी का कार्य पूरा कर कार्ड वितरण का कार्य शुरू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भिवाड़ी इंटीग्रेटेड विकास प्राधिकरण द्वारा नवीन श्रीराम-जानकी आवासीय योजना में विभिन्न आय वर्ग के 208 भूखंड भी आवंटित किए जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय