Sunday, April 28, 2024

इंग्लैंड के खिलाफ व्हाइट-बॉल सीरीज़ के लिए रोज़मेरी मेयर, ब्रुक हॉलिडे की न्यूजीलैंड टीम में वापसी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वेलिंगटन। घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए तेज गेंदबाज रोज़मेरी मेयर और बल्लेबाज ब्रुक हॉलिडे की न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम में वापसी हुई है। आखिरी दो टी20 के लिए ऑफस्पिनर लेह कास्पेरेक को शामिल किया गया है।

यह दौरा 10 और 12 मार्च को क्वीन्सटाउन में दो अभ्यास टी20 मैचों के साथ शुरू होगा। इसके बाद पहला टी20 मैच 19 मार्च को डुनेडिन में खेला जाएगा। पहले टी-20 के लिए तीन स्टैंडबाय खिलाड़ियों को अमेलिया केर (मुंबई इंडियंस), सोफी डिवाइन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), या ली ताहुहू (गुजरात जायंट्स) के कवर के रूप में श्रृंखला के करीब नामित किया जाएगा। ये तीनों खिलाड़ी इस समय महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में खेल रही हैं, जो 17 मार्च को समाप्त हो रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मायर और कास्पेरेक को न्यूजीलैंड के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सुपर स्मैश में उनके प्रदर्शन का इनाम मिला है। कास्पेरेक ने 5.38 की इकोनॉमी से प्रतियोगिता में 17 विकेट लेकर वेलिंगटन को खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह टूर्नामेंट में दूसरी सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं।

मेयर, जिनकी आखिरी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति अगस्त 2022 में थी, सुपर स्मैश में 14 विकेट के साथ चौथी सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं। हालांकि बारिश से प्रभावित फाइनल में उनकी टीम, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स, एक रन से हार गई थी।

हॉलिडे पैर की चोट के कारण बाहर थीं, जिसके कारण वह दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टी20ई और एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेल पाई थीं। वह सुपर स्मैश के बीच में लौटीं और रविवार को कैंटरबरी के खिलाफ लिस्ट ए गेम में 108 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “रोज़मेरी इस गर्मी में सेंट्रल हिंड्स टीम का एक अभिन्न हिस्सा रही है और उसने अपने नेतृत्व और अतिरिक्त गति के साथ कदम बढ़ाया है, जो सुखद है। हमने श्रीलंका दौरे के बाद काम करने के लिए उसके खेल के प्रमुख क्षेत्रों की पहचान की है और वह जिस तरह से गई है उससे हम प्रभावित हुए हैं और इन्हें अपने खेल में लागू करने के लिए कड़ी मेहनत की है। परिणाम खुद बोलते हैं और सुपर स्मैश ग्रैंड फ़ाइनल में रोज़मेरी के प्रदर्शन ने हमें दिखाया कि वह एक और अवसर के लिए तैयार है।”

दोनों श्रृंखलाओं के लिए संयुक्त 15 सदस्यीय रोस्टर में, जॉर्जिया प्लिमर को केवल एकदिवसीय मैचों के लिए चुना गया है, जबकि ईडन कार्सन को पहले तीन टी20ई के लिए चुना गया है। कार्सन इंग्लैंड ए के खिलाफ टी20 और 50 ओवरों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड ए के लिए भी खेलेंगी। घुटने की सर्जरी से वापसी करने वाली हेले जेन्सेन भी ए श्रृंखला का हिस्सा होंगी। न्यूजीलैंड ए की पूरी टीम की घोषणा बुधवार को की जाएगी।

इंग्लैंड श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड महिला टीम

सोफी डिवाइन (कप्तान), सुजी बेट्स, बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट (विकेटकीपर), इज़ी गेज़ (विकेटकीपर), मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, फ्रैन जोनास, अमेलिया केर, जेस केर, रोज़मेरी मेयर, हन्ना रोवे, ली ताहुहू, एडेन कार्सन (पहले तीन टी20आई), लेह कास्पेरेक (अंतिम दो टी20आई), जॉर्जिया प्लिमर (केवल वनडे)।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय