Friday, September 20, 2024

नोएडा में हवाला कारोबार से जुड़े 10 लाख रुपये, 25 जाली आधार कार्ड बरामद, 4 गिरफ्तार

नोएडा। नगर निकाय चुनाव को लेकर पुलिस काफी चौकसी बरत रही है। कई जगहों पर रात में भी चेकिंग की जा रही है। रविवार रात पुलिस ने चेकिंग के दौरान कुछ लोगों को पकड़ा है। उनके पास से एक कार और 10 लाख रुपये बरामद हुए हैं।

पुलिस ने जब रुपयों के बारे में पूछा तो उन्हें पता चला कि यह हवाला कारोबार से जुड़े रुपये हैं, जिन्हें डिलीवर करने के लिए चारों जा रहे थे। पुलिस ने मौके से 4 अभियुक्तों – राजीव शर्मा, संदीप राणा, विशाल कुमार अग्रवाल और विजय गुप्ता को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के कब्जे से 10 लाख रुपये नगद, 28 आधार कार्ड (25 जाली व 3 अभियुक्तों के), दो टैब, 5 मोबाइल फोन व एक कार ऐसेंट बरामद की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अभियुक्त, हवाला के पैसे का अवैध रूप से लेन-देन करते हैं। यह लेनदेन, दुबई समेत कई और देशों से चलाया जा रहा है। इन्होंने एक कंपनी बालाजी इंजीनियर्स एंड कन्सट्रक्शन, बीकानेर (राजस्थान) के नाम से बनाई है। पीएनबी बैंक के खाता के माध्यम से बरामद मोबाइलों व टैबलेटों द्वारा काले धन को इधर-उधर ट्रांसफर कर सफेद धन में बदला जाता है।

पकड़े गए लोगों में एक पत्रकार और एक वकील भी शामिल है। जांच के दौरान पता चला कि गिरफ्तार आरोपियों में राजीव शर्मा पत्रकारिता से जुड़े हुए हैं, जबकि एक व्यक्ति अधिवक्ता है। पुलिस को यह भी पता चला कि यह लोग काले धन को सफेद करने और हवाला कारोबार से जुड़े हुए हैं। इस मामले में आयकर विभाग की टीम को भी जानकारी दी गई है, जो इन सभी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पता चला कि ये लोग दुबई और ऑस्ट्रेलिया के रास्ते पैसा मांगाकर हवाला कारोबार के जरिए लोगों तक पहुंचाते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय