Tuesday, April 23, 2024

मेरठ में शपथ ग्रहण में वंदे मातरम् को लेकर हंगामा, बीजेपी के 2 पार्षदों समेत 3 नेता गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। महापौर और पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम नहीं गाने पर भाजपा पार्षदों ने एआईएमआईएम के पार्षदों को पीटा। पुलिस ने एआईएमआईएम के पार्षदों की तहरीर पर दो पार्षदों और एक पूर्व भाजपा पार्षद को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में आरोपित पार्षदों को थाने से जमानत दे दी गई। भाजपा पार्षदों ने भी एआईएमआईएम पार्षदों के खिलाफ वंदे मातरम के अपमान का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में शुक्रवार को नगर निगम के महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इस दौरान वंदे मातरम के गायन के दौरान एआईएमआईएम के पार्षद बैठे रहे। इसे वंदे मातरम का अपमान बताते हुए भाजपा पार्षदों ने हंगामा कर दिया और एआईएमआईएम के पार्षदों के साथ मारपीट की। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जिलाधिकारी दीपक मीणा और एसपी सिटी पीयूष कुमार ने किसी तरह से मामले को संभाला। इसके बाद एआईएमआईएम के चार पार्षद बिना शपथ लिए ही बाहर चले गए। इस घटना के बाद एआईएमआईएम, मुस्लिम लीग और आजाद समाज पार्टी के पार्षदों ने मेडिकल थाने में भाजपा पार्षदों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। इसमें तीन नामजद और 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ जान से मारने का प्रयास और मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया गया।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मारपीट करने के आरोपित भाजपा पार्षद राजीव गुप्ता काले, उत्तम सैनी और पूर्व पार्षद अंशुल गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद तीनों नेताओं को थाने से जमानत पर रिहा कर दिया गया। भाजपा के पार्षदों ने भी एआईएमआईएम के पार्षदों पर वंदे मातरत का अपमान करने का आरोप लगाते हुए मेडिकल थाने में तहरीर दी है।

भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल का कहना है कि कुछ पार्षद वंदे मातरम के दौरान बैठे रहे। भाजपा नेताओं ने जब इसका विरोध किया तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। अपने पार्षदों की हम जमानत करवाएंगे।

एआईएमआईएम के महानगर अध्यक्ष इमरान अंसारी ने बताया कि एआईएमआईएम के चार पार्षद वार्ड 71 से फजल करीम, वार्ड 82 से ताहिर, वार्ड 72 से साहिद और वार्ड 81 से गुड्डी, मुस्लीम लीग के वार्ड 73 से रिजवान अंसारी की शपथ नहीं हुई है। शनिवार को पांचों पार्षद नगर निगम में शपथ लेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय