Tuesday, May 7, 2024

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में मतदान करने में ग्रामीण मतदाता अव्वल, नोएडा पिछड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा।  गौतमबुद्ध नगर लोकसभा के पांचों विधानसभा नोएडा, दादरी, जेवर, खुर्जा व सिकंदराबाद में आज सुबह 7 बजे से मतदान सुचारू रूप से शुरु हो गया। गौतमबुद्ध नगर सीट के पांचों विधानसभा सीटों पर आज दोपहर तीन बजे तक कुल मतदान प्रतिशत 44.01 प्रतिशत रहा। जिला प्रशासन और सामाजिक संगठनों के लाख कोशिश के बावजूद भी मतदान की गति उस स्तर पर दोपहर तक नहीं पहुंची, जिसकी अपेक्षा की जा रही थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हाईटेक शहर नोएडा व ग्रेटर नोएडा के वोटर मतदान करने में इस बार भी फिसड्डी रहे, जबकि देहात क्षेत्र के लोग मतदान करने में अव्वल नजर आए।
सूचना विभाग गौतम बुद्ध नगर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार यदि आकड़ों पर गौर करें तो आज मतदान दिवस पर 13-गौतम बुद्ध नगर संसदीय क्षेत्र में तीन बजे तक का मतदान प्रतिशत इस तरह रहा। 61-नोएडा-40.02 प्रतिशत, 62-दादरी-43.94 प्रतिशत, 63-जेवर-44.4 प्रतिशत, 64-सिकंदराबाद-48.64 प्रतिशत तथा 70-खुर्जा-47.07प्रतिशत। यानि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा के पांचों विधानसभा में तीन बजे तक कुल मतदान प्रतिशत 44.01 प्रतिशत रहा।

 

जानकारों ने बताया कि जनपद गौतमबुद्व नगर में आज हो रहा मतदान राजनीतिक पार्टियों के लिए एक चुनौती बना हुआ है। मतदान के दौरान ज्यादातर लोग छुट्टियां मनाने के लिए बाहर जा चुके हैं। सभी वर्ग के लोग मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए की जान से जुटे हैं। लेकिन मतदाता अभी तक मायूस दिखाई दे रहे हैं। वहीं भाजपा, बसपा और सपा प्रत्याशी अपने विभिन्न माध्यमों से लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

 

वैसे नोएडा पढ़े-लिखों का शहर माना जाता है। लेकिन पिछले कई चुनाव में यह देखा गया है कि नोएडा शहर का मतदान प्रतिशत जनपद गौतमबुद्ध नगर के अन्य विधानसभा क्षेत्रों से काफी कम रहा है। ऐसा इस बार भी हो रहा है। अगर मतदान प्रतिशत घटता है तो प्रत्याशियों के लिए एक कड़ी चुनौती खड़ी हो जाएगी। गौतमबुद्व नगर लोकसभा सीट पर कुल 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिनकी किस्मत का फैसला 26.75 लाख मतदाता आज करेंगे। गौतमबुद्धनगर की तीन और बुलंदशहर की दो विधानसभाओं के 2717 बूथों पर वोट डाले जा रहे है। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक चलेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय