Sunday, October 6, 2024

‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ से बहुत हद तक कम हुई दुर्घटनाएं – ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को दावा किया कि राज्य सरकार के ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ कार्यक्रम ने सड़क दुर्घटनाओं की संख्या को काफी हद तक कम करने में मदद की है। ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ डे’ की आठवीं वर्षगांठ पर, बनर्जी ने लोगों से सड़कों पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सड़क सुरक्षा को अधिक महत्व देने का आग्रह किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक पर लिखा, “हैप्पी सेफ ड्राइव, सेव लाइफ डे! ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ एक कार्यक्रम है जिसे हमने सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया है, जिसमें कड़ी निगरानी, बेहतर इंजीनियरिंग और उपकरणों की तैनाती, और व्यापक जागरूकता शामिल है।”

 

ममता बनर्जी ने कहा, “हमारे सामूहिक अभियान और प्रयासों ने सड़क दुर्घटनाओं और हताहतों की संख्या को काफी हद तक कम कर दिया है, हालांकि अभियान पूरी ताकत से जारी है। हमारी सड़कों पर सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए!”
बनर्जी ने हालांकि, पश्चिम बंगाल में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में कमी का समर्थन करने वाले किसी भी आंकड़े का उल्लेख नहीं किया।

 

ममता ने कहा, “हमें सड़क सुरक्षा को अधिक महत्व देना होगा, और विशेष रूप से सड़कों पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए। ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ लोगों की जान बचाने के लिए अवधारित किया गया है।”

 

‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ डे’ पहल को आठ जुलाई, 2016 को पूरे राज्य में पेश किया गया था, जिसका मुख्य उद्देश्य सड़क सुरक्षा पर जागरूकता पैदा करना और लोगों को सुरक्षित ड्राइविंग के महत्व को समझाना था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय